H

अमेरिका: ट्रंप के सामने आते ही लड़खड़ा गई बाइडेन की जुबान, क्या राष्ट्रपति चुनाव में चुकानी पड़ेगी कीमत?

By: Sanjay Purohit | Created At: 28 June 2024 10:11 AM


ऐसा माना जा रहा है कि डिबेट में राष्ट्रपति जो बाइडेन अपनी बात ठीक से नहीं कह पाए, जबकि रिपब्लिकन ट्रंप कई झूठ दोहराते हुए भी आक्रामक रहे और पूरी डिबेट के दौरान बाइडेन पर हावी रहे

bannerAds Img
अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में महज 3 महीने ही बचे है. राष्ट्रपति की दौड़ में मौजूदा राष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हैं. शुक्रवार को पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट के लिए दोनों नेता आमने सामने आए. दोनों ही नेता चुनावों के ऐलान के बाद से ही एक दूसरे पर हमलावर हैं, लेकिन ये पहली बार है जब बाइडेन और ट्रंप ने एक दूसरे पर आमने-सामने से हमला किया है.

इस पूरी बहस में दोनों नेताओं ने अपना एजेंडा कम और एक दूसरे के ऊपर आरोप प्रत्यारोप ज्यादा लगाए. हद तो तब हो गई जब दोनों ने एक दूसरे की निजी जिंदगी पर भी तंज कसने से परहेज नहीं किया. 81 साल के बाइडेन ने जनता के सामने खुद को फिट दिखाने की कोशिश की, ताकि वे जनता को ये बता सकें कि इस उम्र में भी वे अमेरिका का नेतृत्व कर सकते हैं. लेकिन ट्रंप के सामने आते ही बाइडेन कमजोर नजर आए और 78 साल के ट्रंप पूरी डिबेट में जोश में दिखाई दिए और बाइडेन को घेरते रहे.