H

यह बजट नहीं है, सिर्फ एक झुनझुना है - कमलनाथ

By: Richa Gupta | Created At: 01 February 2024 04:52 PM


वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आज संसद में अंतिरम बजट पेश किया गया। इसपर कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया X पर लिखा कि- बड़ा हुआ तो क्या हुआ जैसे पेड़ खजूर।

banner
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आज संसद में अंतिरम बजट पेश किया गया। इसपर कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया X पर लिखा कि- बड़ा हुआ तो क्या हुआ जैसे पेड़ खजूर। पंछी को छाया नहीं फल लागे अति दूर। मोदी सरकार के आज पेश किए गए अंतरिम बजट की स्थिति कुछ ऐसी ही है। हमें आशा थी कि चुनाव से पूर्व के इस बजट में वित्त मंत्री बताएंगी कि प्रधानमंत्री ने जो हर वर्ष 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था उस हिसाब से 20 करोड़ रोजगार देने का टारगेट कहीं पहुंचा भी या नहीं?
मध्यमवर्ग को आशा थी कि सरकार इनकम टैक्स स्लैब में कोई छूट देगी लेकिन एक बार फिर से अपना जन विरोधी चेहरा सामने लाते हुए मोदी सरकार ने आयकर में कोई छूट नहीं दी। मोदी सरकार ने वादा किया था कि 2022 में किसानों की आमदनी दोगुनी कर दी जाएगी लेकिन आज 2024 के बजट में भी किसानों के पक्ष में एक ढंग की बात भी सरकार नहीं बोल सकी। बजट में युवाओं, महिलाओं, बेरोजगारों, किसानों और जवानों के लिए कुछ भी नहीं है। सरकार ने देश के आर्थिक विकास का कोई खाका पेश नहीं किया है और जो बातें कही हैं, वह 15 और 20 साल दूर की बातें हैं। यह बजट नहीं है, सिर्फ एक झुनझुना है।