H

Mumbai Chartered Plane Accident: भारी बारिश के कारण मुंबई एयरपोर्ट के रनवे से फिसला चार्टर्ड विमान

By: TISHA GUPTA | Created At: 15 September 2023 05:16 AM


मुंबई एयरपोर्ट पर गुरुवार (14 सितंबर) को लैंडिंग करते वक्त एक प्राइवेट चार्टर्ड विमान रनवे से फिसल गया।

bannerAds Img
मुंबई एयरपोर्ट पर गुरुवार (14 सितंबर) को लैंडिंग करते वक्त एक प्राइवेट चार्टर्ड विमान रनवे से फिसल गया। विमान में 6 यात्री और दो क्रू मेंबर सवार थे। इस हादसे में आठ लोग घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रनवे-27 पर उतरते समय फिसला विमान

डीजीसीए ने बताया कि विशाखापट्टनम से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाला वीएसआर वेंचर्स लियरजेट 45 विमान वीटी-डीबीएल मुंबई हवाई अड्डे पर रनवे-27 पर उतरते समय फिसल गया। विमान में 6 यात्री और 2 क्रू सदस्य सवार थे। जिस वक्त ये हादसा हुआ उस समय भारी बारिश हो रही थी जिसकी वजह से एयरपोर्ट पर दृश्यता 700 मीटर ही थी। मौके पर बचाव कार्य जारी है।

हादसे के दौरान विमान में लगी आग

इस हादसे के बाद की वीडियो में मुंबई एयरपोर्ट पर बारिश के बीच रनवे के पास विमान के मलबे को देखा जा सकता है। हादसे के दौरान विमान में आग लग गई थी जिसपर आपातकालीन सेवाओं ने काबू पा लिया। लियरजेट 45 कनाडा स्थित बॉम्बार्डियर एविएशन के एक डिवीजन द्वारा निर्मित नौ सीटों वाला सुपर-लाइट बिजनेस जेट है।

शाम करीब 5 बजे हुई यह घटना

इस दुर्घटना पर एमआईएएल ने आधिकारिक बयान में कहा कि ये विमान मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रनवे से फिसलने के कारण हादसे का शिकार हो गया। ये घटना शाम लगभग 5:02 बजे घटी।

Read More: विपक्षी गठबंधन पर असम के सीएम सरमा ने साधा निशाना, बोले - I.N.D.I.A. का मकसद सभ्यता और संस्कृति को बर्बाद करना