H

पंडित प्रदीप मिश्रा की फिर बढ़ी मुश्किलें, अब मां ताप्ती पर की विवादित टिप्पणी

By: Sanjay Purohit | Created At: 01 July 2024 08:50 AM


राधा रानी पर विवादित टिप्पणी पर माफी मांगने के बाद कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा को अभी जरा सी राहत मिली थी कि अब उन्होंने ताप्ती मैय्या के खिलाफ की गलत टिप्पणी करके खुद को मुश्किल में डाल दिया है।

bannerAds Img
राधा रानी पर विवादित टिप्पणी पर माफी मांगने के बाद कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा को अभी जरा सी राहत मिली थी कि अब उन्होंने ताप्ती मैय्या के खिलाफ की गलत टिप्पणी करके खुद को मुश्किल में डाल दिया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें पंडितों ने कथावाचक से माफी मांगने के लिए कहा है।

दरअसल, बैतूल जिले के मुलताई ताप्ती उदगम स्थल ताप्ती मंदिर के पुजारियों ने अब पंडित मिश्रा से माफी मांगने के लिए कहा है। सोशल मीडिया पर पं प्रदीप मिश्रा का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें पंडित मिश्रा कह रहे है कि ताप्ती मां कृष्ण पर मोहित हो गई थी और इस कारण यमुना ने उन्हें श्राप दिया था।

ताप्ती मंदिर के पुजारियों का कहना है कि पंडित मिश्रा द्वारा कही बात का शास्त्र में उल्लेख नहीं है। ताप्ती मंदिर मुलताई के पुजारी ने बताया कि पंडित मिश्रा ने अपनी कथा में मां ताप्ती के बारे में गलत जानकारी दी है। इस तरह की जानकारी देकर लोगों की आस्था के साथ ठेस पहुंचाने का काम किया जा रहा है।

मां ताप्ती इस प्रकार कृष्ण पर कभी मोहित नहीं हुई। ताप्ती मैय्या के जल से अस्थियां परिवर्तित होती है। यह ताप्ती की मुख्य महिमा है। पंडित मिश्रा ने ताप्ती मां के बारे में गलत जानकारी देते हुए गुमराह करने का काम किया जा रहा है। पंडित मिश्रा अपने दिए गए बयान को लेकर वे मुलताई में आकर माफी मांगें अन्यथा उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।