H

MPPSC Exam Date 2023: राज्यसेवा मुख्य परीक्षा आगे बढ़ाने की मांग को लेकर जल्द निर्णय लेगा आयोग

By: Richa Gupta | Created At: 29 January 2024 05:07 PM


मप्र लोक सेवा आयोग (MPPSC) आने वाले महीनों में होने वाली कुछ परीक्षाओं के पूर्व घोषित कार्यक्रम में बदलाव कर सकता है। इनमें राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2023 के साथ ही प्रस्तावित राज्यसेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 भी है।

banner
मप्र लोक सेवा आयोग (MPPSC) आने वाले महीनों में होने वाली कुछ परीक्षाओं के पूर्व घोषित कार्यक्रम में बदलाव कर सकता है। इनमें राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2023 के साथ ही प्रस्तावित राज्यसेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 भी है। अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा को आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। सोमवार को उम्मीदवार ज्ञापन सौंपने भी पीएससी मुख्यालय पहुंचेंगे।

तारीख आगे बढ़ाई जाना चाहिए

राज्यसेवा मुख्य परीक्षा (MPPSC) 2023 मार्च में होती है। इस शेड्यूल में आने वाले आम चुनावों का कार्यक्रम खलल डालता दिख रहा है। मुख्य परीक्षा 11 मार्च से शुरु होना है। अभ्यर्थी मांग कर रहे हैं कि इसकी तारीख आगे बढ़ाई जाना चाहिए। इस बीच PSC अपनी ओर से परीक्षा की तैयारी पूरी होने का दावा कर रहा है। हालांकि अंदर ही अंदर परीक्षा को आगे बढ़ाने पर सुगबुगाहट भी शुरू हो गई है।

परीक्षा की तैयारी के लिए अतिरिक्त समय मिल जाए

दरअसल लोकसभा चुनाव के आयोजन के लिए मार्च-अप्रैल में प्रशासनिक अमले से लेकर सरकारी मशीनरी तक व्यस्त हो जाएगी। ऐसे में पीएससी को परीक्षा केंद्र से लेकर पर्यवेक्षक, परीक्षक और सुरक्षा से लेकर निगरानी व व्यवस्था के लिए प्रशासनिक अधिकारियों की टीमें भी मिलना मुश्किल हो जाएगी। अभ्यर्थी चाह रहे हैं कि उन्हें परीक्षा की तैयारी के लिए अतिरिक्त समय मिल जाए।

बैठक गुरुवार को होना संभावित

बता दें कि, अभ्यर्थियों की मांग के बीच आयोग की बैठक गुरुवार को होना संभावित है। इस बैठक में अन्य तमाम मुद्दों के साथ परीक्षा को रिशेड्यूल करने का एजेंडा भी रखा गया है। यानी इसी सप्ताह परीक्षा की तारीखों में परिवर्तन को लेकर ऐलान हो सकता है।