H

कांग्रेस ने हरिद्वार से हरीश रावत के बेटे को दिया टिकट

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 25 March 2024 09:55 AM


कांग्रेस ने हरिद्वार सीट से पूर्व सीएम हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत को मैदान में उतारा है। इसके अलावा नैनीताल सीट से प्रकाश जोशी पर दांव खेला है।

banner
लोकसभा चुनाव 2024 में कुछ ही समय बचा है। सभी पार्टियां चुनावी प्रचार के साथ अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करने में जुटी है। इस बीच, कांग्रेस ने उत्तराखंड की सभी 5 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने उत्तराखंड की बची हुई 2 और सीट हरिद्वार और नैनीताल-उधमसिंह नगर के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा की।

नैनीताल सीट से प्रकाश जोशी पर दांव

कांग्रेस ने हरिद्वार सीट से पूर्व सीएम हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत को मैदान में उतारा है। इसके अलावा नैनीताल सीट से प्रकाश जोशी पर दांव खेला है।उत्तराखंड की पांचों सीटें - टिहरी, गढ़वाल, अल्मोड़ा, नैनीताल व हरिद्वार में कांग्रेस के प्रत्याशियों के नाम सामने आ चुके हैं। टिहरी से जोत सिंह गुनसोला, गढ़वाल से गणेश गोदियाल, अल्मोड़ा से प्रदीप टम्टा, नैनीताल से प्रकाश जोशी व हरिद्वार से वीरेंद्र रावत प्रत्याशी बनाए गए हैं।

त्रिवेंद्र रावत vs वीरेंद्र रावत

इस बार लोकसभा के लिए वीरेंद्र रावत का रास्ता साफ हुआ है। हरिद्वार में वीरेंद्र रावत बीजेपी के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत के आगे चुनाव मैदान में होंगे। वहीं नैनीताल सीट पर भारतीय जनता पार्टी के अजय भट्ट के सामने कांग्रेस के प्रकाश जोशी मुकाबला करेंगे। आपको बता दें कि, प्रकाश जोशी एआईसीसी के पूर्व सचिव हैं।