H

भारत में सिट्रोएन बेसाल्ट एसयूवी से उठा पर्दा, जल्द होगी लॉन्च

By: Sanjay Purohit | Created At: 28 March 2024 03:24 PM


सिट्रोएन ने भारत में अपनी नई एसयूवी बेसाल्ट पेश कर दी है। यह एसयूवी सबसे पहले भारत और दक्षिण अमेरिका में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

banner
सिट्रोएन ने भारत में अपनी नई एसयूवी बेसाल्ट पेश कर दी है। यह एसयूवी सबसे पहले भारत और दक्षिण अमेरिका में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। सिट्रोएन बेसाल्ट सी-क्यूबेड प्रोग्राम से आने वाली तीसरी कार होगी। यह प्रोग्राम खास तौर पर भारत और दक्षिण अमेरिका जैसे उभरते बाजारों के लिए विकसित किया है।

सिट्रोएन बेसाल्ट के पावरट्रेन के बारे में अभी पुष्टि नहीं हुई है। इसमें C3 एयरक्रॉस के लिए उपयोग होने वाला इंजन दिया जा सकता है। इस गाड़ी में 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन है, जो 108 बीएचपी की अधिकतम पावर और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 205 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है। वहीं 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ टॉर्क आउटपुट 190 एनएम ही रहेगा।

कंपनी के सीईओ थिएरी कोस्कस ने कहा- हमें सिट्रोएन के अंतर्राष्ट्रीय विकास को बढ़ावा देने के लिए डिजाइन किए गए इस कार्यक्रम के तीसरे ओपस का अनावरण करते हुए खुशी हो रही है। हमें विश्वास है कि बेसाल्ट बड़ी संख्या मंइ ग्राहकों को पसंद आएगा और प्रमुख बाजारों में हमारी स्थिति मजबूत होगी।