H

जयंत चौधरी ने विपक्ष के व्यवहार से जताई नाराजगी...

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 10 February 2024 03:03 PM


जयंत चौधरी ने कहा कि, आज यहां मेरा अपमान किया गया है। मैं आपको धन्यवाद देता हूं कि, आपने मेरा संरक्षण किया।

banner
संसद के उच्च सदन में लोकसभा की तरह अपनी कार्यवाही धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा से शुरू नहीं की बल्कि वहां सभापति ने जयंत चौधरी के आग्रह पर उन्हें दो शब्द रखने का मौका दिया। इस पर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे और अन्य विपक्षी सांसदों ने आपत्ति जताई कि, उन्हें किस नियम के तहत बोलने की इजाजत दी जा रही है।

सभापति धनखड़ ने खड़गे-रमेश को लिया आड़े हाथों

जयंत चौधरी जब अपनी बात रखने लगे तो जयराम रमेश ने उनपर टिप्पणी कर दी। हंगामा चलता रहा तो सभापति ने सदन में विपक्ष के नेता खड़गे से अपने सांसदों को शांत करने की अपील की। फिर खड़गे ने कहा कि, आखिर किस नियम के तहत जयंत चौधरी को बोलने का मौका दिया गया? इस पर सभापति धनखड़ ने बारी-बारी से खड़गे और जयराम रमेश को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि, वो चौधरी चरण सिंह का अपमान किसी हाल में बर्दाश्त नहीं करेंगे।

मैं सीनियर सांसदों के दुर्व्यवहार से बहुत दुखी हूं

विपक्ष के हंगामे पर जयंत चौधरी ने भी निराशा जाहिर की। उन्होंने कहा कि, सभापति जी, आज मैं वरिष्ठ सांसदों के दुर्व्यवहार से बहुत दुखी हूं। आज यहां मेरा अपमान किया गया है। मैं आपको धन्यवाद देता हूं कि, आपने मेरा संरक्षण किया। मैं हैरान हूं कि, कैसे लोग चौधरी चरण सिंह जैसी हस्ती को किसी गठजोड़ के बनने या बिगड़ने और चुनाव लड़ने और जीतने तक सीमित रखना चाहते हैं। लेफ्ट, राइट और सेंटर में ही बंटे रहेंगे तो देश के असली धरती पुत्र का सम्मान कैसे रख पाएंगे।