H

साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान टीम को रौंदकर बनाई फाइनल में जगह, हार के बाद टूटा राशिद का दिल

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 27 June 2024 04:26 AM


अफगान टीम के कप्तान राशिद खान ने अपने बयान में आगे कहा कि, ये हमारे लिए एक शुरुआत है, हमें इस बात का अब विश्वास है कि हम किसी बी टीम को मात दे सकते हैं। हमें सिर्फ अब प्रोसेस पर अपना ध्यान लगाना है।

bannerAds Img
T20 World Cup 2024 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान की टीम को 9 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही अफ्रीकी टीम ने फाइनल में अपनी जगह को पक्का किया। वहीं सेमीफाइनल मैच में हार के बाद अफगान टीम के कप्तान राशिद खान भी काफी मायूस दिखाई दिए जिसमें उन्होंने इस बात को माना कि, हम इस मैच में बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे, लेकिन इन हालात में हम खुद को सही तरह से ढालने में कामयाब नहीं हो सके।

हमने इस टूर्नामेंट का पूरा आनंद लिया

अफगान टीम के कप्तान राशिद खान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान टीम की हार के बाद कहा कि, ये हार हमारी टीम के लिए काफी कठिन है। हम बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे लेकिन हालातों ने हमें ऐसा नहीं करने दिया। टी20 क्रिकेट की यही खासियत है कि, आपको हर हालात के लिए इसमें तैयार रहना चाहिए। अफ्रीकी टीम ने काफी अच्छी गेंदबाजी की।

मुजीब का चोट ने हमें सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया

राशिद खान ने आगे कहा कि, मुझे लगता है कि, हमें इस टूर्नामेंट में सफलता तेज गेंदबाजों के बेहतर प्रदर्शन की वजह से अधिक मिली क्योंकि आपको हमेशा गेंद से एक अच्छी शुरुआत की जरूरत होती है। मुजीब का चोट ने हमें सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया लेकिन हमारे तेज गेंदबाजों के अलावा मोहम्मद नबी ने भी नई गेंद के साथ काफी शानदार गेंदबाजी की। इसी कारण स्पिन गेंदबाजों का काम थोड़ा आसान जरूर हो गया था। हमने इस टूर्नामेंट का पूरा आनंद लिया। हमें सेमीफाइनल मैच में अफ्रीका जैसी मजबूत टीम से हारना कबूल करेंगे।

हमें बल्लेबाजी डिपार्टमेंट में और अधिक सुधार की जरूरत है

अफगान टीम के कप्तान राशिद खान ने अपने बयान में आगे कहा कि, ये हमारे लिए एक शुरुआत है, हमें इस बात का अब विश्वास है कि हम किसी बी टीम को मात दे सकते हैं। हमें सिर्फ अब प्रोसेस पर अपना ध्यान लगाना है। ये हमारे लिए काफी अच्छा अनुभव देने वाला टूर्नामेंट रहा। अफगानी कप्तान ने आगे कहा कि, हमें यहां खुद पर विश्वास करने की एक नई ताकत मिली है, क्योंकि हमें पता है कि हमारी टीम के पास काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी मौजूद हैं, जिसमें अब कठिन हालात में कैसे खेलना है ये सीखने को मिला है। हमें मिडिल ऑर्डर पर काम करना होगा जिससे बल्लेबाजी में और गहराई आ सके। अब हमें बल्लेबाजी डिपार्टमेंट में और अधिक सुधार की जरूरत है।