H

मध्यप्रदेश में कांग्रेस सेंट्रल वार रूम ने कई जोन प्रभारी बनाए, जीतू पटवारी के निर्देशन में की गई नियुक्ति

By: Richa Gupta | Created At: 27 March 2024 03:00 PM


मध्य प्रदेश में कांग्रेस की लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। पार्टी के सेंट्रल वार रूम ने लोकसभा क्षेत्रों के लिए कई जोन प्रभारी बनाए हैं।

banner
मध्य प्रदेश में कांग्रेस की लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। पार्टी के सेंट्रल वार रूम ने लोकसभा क्षेत्रों के लिए कई जोन प्रभारी बनाए हैं। राज्य में कांग्रेस ने सभी लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव कार्य सुचारु एवं व्यवस्थित रूप से संचालित किए जाने के उद्देश्य से प्रदेश के सभी लोकसभा संसदीय क्षेत्रों को आठ जोन में विभाजित किया गया है। जोन प्रभारी अपने अंतर्गत आने वाले जोन कार्यालय के माध्यम से निर्धारित लोकसभा क्षेत्रों के वार रूम से सतत संपर्क रखते हुए प्रदेश स्तर पर स्थापित सेंट्रल वार रूम को गतिविधियों से अवगत कराते रहेंगे। नियुक्त किए गए सभी जोन प्रभारी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सेंट्रल वार रूम एवं प्रदेश कांग्रेस सेंट्रल वार रूम से दिए जाने वाले सभी निर्देशों का पूरी सक्रियता के साथ पालन करेंगे।

8 जोन में किया विभाजित

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी सेंट्रल वार रूम के चेयरमैन डॉ. महेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि लोकसभा चुनाव-2024 के लिए जो जोन प्रभारी नियुक्ति किए गए हैं, उनमें योगेंद्र तोमर को चंबल जोन, अमित दुबे को बुंदेलखंड जोन, शिव प्रसाद प्रधान को विंध्य जोन, अचल सिंह गौर को महाकौशल जोन, धर्मेंद्र तिवारी को नर्मदापुरम जोन, सुनील बोरसे को भोपाल जोन, जितेंद्र ठाकुर को मालवा जोन और आनंद नारायण सिंह मीणा को उज्जैन जोन का प्रभारी बनाया गया है। इन जोन प्रभारियों को जोन के अनुसार लोकसभा क्षेत्र आवंटित किए गए हैं।