H

किसानों के आंदोलन को लेकर बोले कमलनाथ, सरकार को विचार करना चाहिए

By: Richa Gupta | Created At: 13 February 2024 01:13 PM


पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किसानों के आंदोलन को लेकर कहा कि, MSP सबसे बड़ी चीज है, किसानों के लिए बड़ी महत्वपूर्ण है। सरकार को विचार करना चाहिए।

banner
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किसानों के आंदोलन को लेकर कहा कि, MSP सबसे बड़ी चीज है, किसानों के लिए बड़ी महत्वपूर्ण है। सरकार को विचार करना चाहिए। वहीं बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर कमलनाथ ने कहा कि, सब बेरोजगारी से परेशान है। देश भर में मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। मध्य प्रदेश की 70 प्रतिशत अर्थव्यवस्था कृषि क्षेत्र पर आधारित है। किसान ही आर्थिक गतिविधि बनाते हैं। किसानों के जेब मे पैसा हो तो गांव के किराने की दुकान चलती है।

डिनर डिप्लोमेसी पर बोले कमलनाथ

पूर्व सीएम कमलनाथ ने डिनर डिप्लोमेसी को लेकर कहा कि मैं हर साल विधायकों को भोजन देता हूं, इसमें कोई बड़ी बात नहीं है। मैंने राज्यसभा जाने के लिए कुछ नही सोचा है।

कमलनाथ फिर सक्रिय

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद पार्टी आलाकमान ने नई पीढ़ी को मौका देते हुए जीतू पटवारी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया था, जबकि उमंग सिंघार को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया। इसके बाद से ही कमलनाथ अधिकतर समय प्रदेश के बाहर रहे। हालांकि जब वे पिछले दिनों छिंदवाड़ा लौटे तो उनके लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चाएं भी होने लगी कि कमलनाथ छिंदवाड़ा से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं, लेकिन नकुलनाथ ने एक कार्यक्रम में साफ कर दिया कि वे ही छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे। वहीं राज्यसभा चुनाव की सुगबुगाहट से पूर्व कमलनाथ प्रदेश की राजनीति में एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं। पिछले दिनों ही उन्होंने सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। वहीं वे आज रात 8 बजे कांग्रेस विधायकों के साथ डिनर भी करेंगे। विधानसभा चुनाव के बाद यह पहला मौका है जब कमलनाथ ने विधायकों को भोज दिया है।