H

अब जबलपुर पहुंचेंगे केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah, इन तीन कठिन सीटों पर करेंगे चुनाव प्रचार

By: TISHA GUPTA | Created At: 14 November 2023 09:51 AM


भारतीय जनता पार्टी के चाणक्य और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज मंगलवार (14 नवंबर) को एक बार फिर मध्य प्रदेश के चुनावी दौरे पर आ रहे हैं। मतदान से तीन दिन पहले अमित शाह मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर की साल 2018 में हारी तीन सीटों पश्चिम, उत्तर मध्य और पूर्व पर मंगलवार को रोड शो करेंगे।

bannerAds Img
भारतीय जनता पार्टी के चाणक्य और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज मंगलवार (14 नवंबर) को एक बार फिर मध्य प्रदेश के चुनावी दौरे पर आ रहे हैं। मतदान से तीन दिन पहले अमित शाह मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर की साल 2018 में हारी तीन सीटों पश्चिम, उत्तर मध्य और पूर्व पर मंगलवार को रोड शो करेंगे। दरअसल, जबलपुर पश्चिम सीट से बीजेपी के चार बार के सांसद राकेश सिंह की इज्जत दांव पर लगी है, जिनके लिए अमित शाह जमकर जोर लगा रहे हैं।

इन तीन सीटों को जीतने के लिए बनाई ख़ास रणनीति

बाकी दो सीटों पर बीजेपी के दो पूर्व मंत्री पिछला चुनाव हारे थे। पार्टी सूत्रों का कहना है कि अमित शाह ने इन तीनों सीटों को जीतने के लिए खास रणनीति बनाई है, जिसके तहत चुनाव के अंतिम दौर में वो रोड शो करने जबलपुर पहुंच रहे हैं। बीजेपी की ओर से बताया गया है कि केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह का मंगलवार को शाम साढ़े चार बजे जबलपुर डुमना विमानतल पर आगमन होगा। गृह मंत्री शाह डुमना विमानतल से हेलीकॉप्टर द्वारा बड्डा दादा ग्राउंड मेडिकल कॉलेज के पीछे पहुंचेंगे।

अमित शाह ने जबलपुर की तीन कठिन सीटों का लिया जिम्मा

इसके बाद गृहमंत्री शाह शाम सवा सात बजे डुमना विमानतल से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे। माना जा रहा है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जबलपुर की इन तीन कठिन विधानसभा सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों को जीताने की जिम्मेदारी ली है। इसके पहले अमित शाह ने इसी महीने जबलपुर और रीवा संभाग की मैराथन बैठक के दौरान भी जीत का मंत्र दिया था। जबलपुर की पश्चिम विधानसभा सीट पर साल 2018 में कांग्रेस के तरुण भनोट को 18,683 मतों से जीत मिली थी, जबकि बीजेपी के हरेंद्र जीत सिंह बब्बू 63,676 वोट हासिल करते हुए दूसरी बार तरुण भनोट से पराजित हुए थे।

Read More: CM Shivraj के गढ़ में सेंध लगाने आयेंगे अखिलेश यादव, मिर्ची बाबा के समर्थन में संबोधित करेंगे जनसभा