H

बीजेपी सांसद कंगना रनौत का राहुल गांधी पर हमला, बोलीं - दादी और पिता के नाम पर वोट बटोरते हैं क्या उनके कारनामों की भी जिम्मेदारी लेंगे

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 26 June 2024 11:52 AM


लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन को संबोधित करते हुए कहा कि, इमरजेंसी ने भारत के कितने ही नागरिकों का जीवन तबाह कर दिया था, कितने ही लोगों की मृत्यु हो गई थी।

bannerAds Img
Emergency: भारतीय जनता पार्टी के सांसद ओम बिरला लोकसभा के अध्यक्ष चुने गए। कुर्सी संभालते ही बिरला ने 18वीं लोकसभा के पहले सत्र को संबोधित किया। सत्र का तीसरा दिन स्पीकर का चुनाव और इमरजेंसी का मुद्दा छाया रहा। आपातकाल की 50वीं बरसी पर एनडीए नेताओं ने संसद के मकर द्वार पर विरोध प्रदर्शन किया और नारे लगाए।

वे खुद का भी ट्रैक रिकॉर्ड देखें

हिमाचल प्रदेश की मंडी से बीजेपी सांसद और बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि, जो सबसे ज्यादा संविधान की दुहाइयां देते हैं उनको इस बात की भी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। राहुल गांधी से कंगना ने सवाल किया और पूछा, वो दादी और पिताजी ने नाम पर वोट बटोरते हैं तो क्या वे उनके किए कारनामों की भी जिम्मेदारी लेते हैं? आज जो संविधान की सबसे ज्यादा दुहाइयां देते हैं वे खुद का भी ट्रैक रिकॉर्ड देखें।

सदन में रखा गया दो मिनट का मौन

आपातकाल के दौरान मारे गए लोगों की याद में सदन में दो मिनट का मौन रखा गया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन को संबोधित करते हुए कहा कि, इमरजेंसी ने भारत के कितने ही नागरिकों का जीवन तबाह कर दिया था, कितने ही लोगों की मृत्यु हो गई थी। इमरजेंसी के उस काले कालखंड में कांग्रेस की तानाशाह सरकार के हाथों अपनी जान गंवाने वाले भारत के ऐसे कर्तव्यनिष्ठ और देश से प्रेम करने वाले नागरिकों की स्मृति में हम दो मिनट का मौन रखते हैं।