H

12 फरवरी को लगेगा रोजगार मेला, पीएम मोदी बांटेंगे नियुक्ति पत्र

By: Richa Gupta | Created At: 30 January 2024 05:45 PM


देश के अलग-अलग 46 स्थानों पर 12 फरवरी 2024 को रोजगार मेला लगने जा रहा है। इस मौके पर केंद्र सरकार के कई मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

banner
देश के अलग-अलग 46 स्थानों पर 12 फरवरी 2024 को रोजगार मेला लगने जा रहा है। इस मौके पर केंद्र सरकार के कई मंत्री भी मौजूद रहेंगे। रोजगार मेले के द्वारा पीएम मोदी चयनित युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटेंगे। यह अंतिम रोजगार मेला होगा। इसके पहले 30 नवंबर को रोजगार मेले का आयोजन हुआ था। जिसमें पीएन मोदी ने 51 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र बाटें थे।

2022 में लगा था पहला रोजगार मेला

बता दें कि 2022 में 22 अक्टूबर को केंद्र सरकार ने पहला रोजगार मेला आयोजित किया था। फिर नवंबर 2023 में देश के कुल 38 स्थानों पर रोजगार मेले का आयोजन किया गया था। इस रोजगार मेले के द्वारा रेल विभाग, डाक विभाग कई केंद्रीय और राज्य सरकार के विभागों में युवाओं को नौकरियां दी जाती हैं। आयोजित होने वाले मेले में पंचकुला में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर मौजूद रहेंगे, सोनीपत में भूपेंद्र यादव को जिम्मेदारी दी गई है। वहीं रांची में अर्जुन मुंडा मौजूद रहेंगे और लखनऊ में स्मृति ईरानी को में रहेंगी। इसके अलावा अन्य स्थानों पर भी केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे।

युवाओं को वर्चुअली संबोधित करेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी वर्चुअल मोड में चयनित युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटेंगे और इस अवसर पर वह युवाओं को डिजिटल मोड में संबोधित भी करेंगे। केंद्र सरकार का लक्ष्य था कि आम चुनाव से पहले देश भर के 10 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। इसलिए इस मेले की शुरूआत की गई थी।