H

एमपी के CM शिवराज सिंह ने धनरतेरस पर पत्नी संग खरीदा चांदी का सिक्का

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 11 November 2023 10:04 AM


एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि, कोई चीज खरीदनी होती थी तो पैसे न होने की वजह से तरस जाती थी। ये दर्द मैं समझ रहा था।

banner
देश में इस समय दीवाली की धूम है। वहीं कल धनतेरस थी। इस दौरान कल धनतेरस के अवसर पर चुनाव प्रचार से समय निकालकर एमपी के सीएम शिवराज सिंह ने चांदी का सिक्का खरीदा। आपको बता दें कि, धनतेरस के दिन पूरा देश खरीदी करने बाजारों में उमड़ पड़ा है। बाजार में चारों ओर बर्तन से लेकर सोना-चांदी खरीदने लोगों की भीड़ है। वहीं मध्य प्रदेश में भी बाजारों में काफी रौनक दिखाई दे रही है।

सीएम सिंह ने चांदी का सिक्का खरीदा

इसी सिलसिले में अपनी जनसभा के बाद राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पत्नी के साथ खरीदारी करने एमपी की राजधानी भोपाल के सराफा बाजार पहुंचे। जहां सीएम सिंह ने चांदी का सिक्का खरीदा। बता दें कि, सिक्के में गणेश और लक्ष्मी की फोटो छपी हुई है। वहीं इस दौरान उनके साथ बड़ी संख्या में लाड़ली बहनें भी मौजूद थीं।

CM ने दी धनतेरस की शुभकामनाएं

सीएम शिवराज सिंह ने इस दौरान सभी को धनतेरस की शुभकामनाएं दी। सीएम ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि, 10 तारीख को लाड़ली बहनों के खाते में पैसा आता था। लेकिन इस बार 10 तारीख को धनतेरस थी इसलिए 7 को ही सबके खाते में पैसा भेज दिया गया। आज मैंने अपनी बहनों के साथ धनतेरस की खरीदी की है, मेरे मन में अत्‍यंत संतोष का भाव है। मैंने अपनी धर्मपत्नी के साथ खरीदारी की। लेकिन मैं सामान खरीदूं और मेरी गरीब बहना रह जाए यह मुझे मंजूर नहीं था।

ये दर्द मैं समझ रहा था

एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि, कोई चीज खरीदनी होती थी तो पैसे न होने की वजह से तरस जाती थी। ये दर्द मैं समझ रहा था। लेकिन मेरे दिमाग में यह बात खटकती रही कि, एक ऐसी योजना होनी चाहिए कि, मेरी बहनों का खुद का खाता हो और उसमें अपने पैसे भी हो। सीएम शिवराज सिंह ने इस दौरान बताया कि, कई बहनों ने लाड़ली बहना योजना की पैसे से मोबाइल खरीदा, एक ने चाय की दुकान खोल लिया।