H

डीएमके ने जारी कर दी लोकसभा की लिस्ट, 21 उम्मीदवारों के नाम

By: Ramakant Shukla | Created At: 20 March 2024 01:52 PM


तमिलनाडु में द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (DMK) ने 19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने घोषणापत्र भी जारी किया है। तमिलनाडु की सभी 39 सीटों पर पहले चरण में मतदान होना है। यहां डीएमके विपक्षी गठबंधन का हिस्सा है और कई दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है, डीएमके के साथ कांग्रेस सहित अन्य क्षेत्रीय दल भी हैं।

banner
तमिलनाडु में द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (DMK) ने 19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने घोषणापत्र भी जारी किया है। तमिलनाडु की सभी 39 सीटों पर पहले चरण में मतदान होना है। यहां डीएमके विपक्षी गठबंधन का हिस्सा है और कई दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है, डीएमके के साथ कांग्रेस सहित अन्य क्षेत्रीय दल भी हैं। तमिलनाडु में डीएमके 21 और कांग्रेस 9 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है. आईयूएमएल, एमडीएमके और केएमडीके के खाते में एक-एक सीट गई है. सीपीएम, वीसीके, सीपीआई को दो-दो सीटें मिली हैं.

इन सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

तमिलनाडु में कांग्रेस 9 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कृष्णागिरी, तिरुवल्लूर, कुड्डालोर, करूर, शिवगंगा, मायलादुथुराई, तिरुनेलवेली, विरुधुनगर और कन्याकुमारी लोकसभा सीटों पर कांग्रेस अपने प्रत्याशी उतारेगी।