H

Rajasthan News: आज 7 हजार युवाओं को जॉइनिंग लेटर देंगे मुख्यमंत्री भजनलाल, डोटासरा बोले- सीएम इवेंटबाजी कर पैसा बर्बाद कर रहे

By: payal trivedi | Created At: 29 June 2024 06:41 AM


राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव से पहले भजनलाल सरकार अपनी योजनाओं और काम-काज के प्रचार-प्रसार में जुट गई है। इसी कड़ी में आज मुख्यमंत्री भजनलाल सरकार सरकारी नौकरी में सिलेक्ट हुए 7000 से ज्यादा युवाओं को जॉइनिंग लेटर देंगे।

bannerAds Img
Jaipur: राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव से पहले भजनलाल सरकार अपनी योजनाओं और काम-काज के प्रचार-प्रसार में जुट गई है। इसी कड़ी में आज मुख्यमंत्री भजनलाल सरकार सरकारी नौकरी में सिलेक्ट हुए 7000 से ज्यादा युवाओं को जॉइनिंग लेटर देंगे। अब से कुछ ही देर में जयपुर के मानसरोवर स्थित टैगोर ऑडिटोरियम में प्रदेश स्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा। इसमें मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, मदन दिलावर भी मौजूद रहेंगे। समारोह में सीएम भजनलाल सरकारी नौकरी में चयनित युवाओं को जॉइनिंग लेटर देंगे। वहीं, जयपुर के अलावा हर जिले से चयनित युवा वीडियो कॉन्फ्रेंस (वीसी) के जरिए जुड़ेंगे।

हर नई भर्ती के बाद जॉइनिंग लेटर देने के लिए होगा समारोह इस समारोह के दौरान युवाओं को जॉइनिंग लेटर के साथ सीएम भजनलाल शर्मा का बधाई संदेश और एक बुकलेट भी दी जाएगी। वहीं, भविष्य में हर नई भर्ती में सिलेक्ट हुए युवाओं को जॉइनिंग लेटर देने के लिए बड़े समारोह किए जाएंगे। सीएम भजनलाल हर बार रोजगार उत्सव में जयपुर या किसी एक जिले में खुद जॉइनिंग लेटर देंगे, बाकी जगहों से चयनित युवा वीसी के जरिए जुड़ेंगे।

क्या बोले कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष?

रोजगार उत्सव में जॉइनिंग लेटर बांटने और नई सरकार में 20 हजार भर्तियां करने के दावे पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सवाल उठाए हैं। गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा- कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुई भर्तियों में नियुक्ति प्राप्त करने वाले करीब 20 हजार कर्मचारियों को मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव में नियुक्ति पत्र देकर झूठा माहौल बनाएंगे। मुख्यमंत्री जी बिना नौकरी दिए अपनी पीठ थपथपाने की इवेंटबाजी में जनता का पैसा बर्बाद मत कीजिए।

'बीजेपी सरकार बीते 6 महीने से युवाओं को दे रही धोखा'

डोटासरा ने कहा- मुख्यमंत्री जी जनता को बताइए कि आपके 6 महीने के कार्यकाल में भाजपा सरकार ने कितने पदों की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति लेकर भर्ती विज्ञापन जारी किया। कितने पदों पर भर्ती परीक्षा प्रक्रियाधीन है। सच तो ये है कि हर साल 70 हजार नौकरी का झांसा देने वाली भाजपा सरकार बीते 6 महीने से युवाओं को नई नौकरी के नाम पर सिर्फ धोखा दे रही है। कांग्रेस सरकार में हुई नियुक्तियों को अपना बताकर जनता को भ्रमित करने का कुप्रयास कर रही है।