H

नर्मदा जल की पाइपलाइन फूटने से हजारों गैलन पानी बहा, 50 फुट के फव्वारे में आसपास के पत्थर भी उड़े

By: Sanjay Purohit | Created At: 25 June 2024 09:10 AM


खरगोन जिले में इंदिरा सागर परियोजना के अंतर्गत बिछाई गई नर्मदा जल की पाइपलाइन फूटने का मामला सामने आया है। ग्रामीण अंचल में किसानों के खेतों के बीच से गुजर रही इस पाइपलाइन के मंगलवार सुबह अचानक फूटने से करीब 50 फीट से अधिक की ऊंचाई का फव्वारा निकलने लगा।

bannerAds Img
खरगोन जिले के कसरावद ब्लॉक के अंतर्गत जामला पंप हाउस के पास से गुजर रही नर्मदा जल की पाइपलाइन मंगलवार सुबह फूट गई। इंदिरा सागर परियोजना की यह पाइपलाइन इस स्थान पर किसानों के खेतों के पास से गुजर रही थी, जिसके चलते पाइपलाइन से पानी का बड़ा सा फव्वारा फूट पड़ा और किसानों के खेतों में हजारों गैलन पानी बह गया। यह पानी नर्मदा जल का पीने का साफ पानी था जो व्यर्थ बह गया। वहीं इसके चलते करीब 50 फीट से भी अधिक की ऊंचाई तक पानी का फव्वारा बनता दिखा, जिसके वेग में आसपास के पत्थर भी उछलकर दूर गिरते दिखाई दिए

इधर इतनी ऊंचाई का पानी का फव्वारा देख आसपास के किसान मौके पर पहुंचे, जहां पाइपलाइन फूटने के चलते बह रहे पानी को खेतों में घुसते देख किसानों में गुस्सा देखा गया और वे इसके जिम्मेदारों को कोसते नजर आए। किसानों ने खेतों में बोवनी कर रखी थी, जोकि इतनी अधिक मात्रा में पानी बहने के चलते उनकी लाखों रुपए की फसल बर्बाद हो गई। हालांकि कुछ देर बाद सूचना मिलते ही मौके पर जिम्मेदार अधिकारी और कर्मचारी भी पहुंचे, जिन्होंने पंप को बंद कराया।