H

IPL 2024: हार्दिक की वजह से हारी MI! पांड्या की स्ट्राइक रेट को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने भी उठाया सवाल

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 28 March 2024 09:57 AM


मुंबई इंडियंस की टीम जब 278 रनों के विशाल टारगेट का पीछा करने उतरी तो ओपनिंग इशान किशन और रोहित शर्मा ने टीम को तेज शुरुआत दी।

banner
IPL के 17वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले में कई ऐसे रिकॉर्ड टूटे। इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 277 रनों का असंभव स्कोर बना दिया। इसके बाद टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम 31 रनों से हार गई। इस हार के बाद अब सबसे ज्यादा आलोचना कप्तान हार्दिक पांड्या की हो रही है, जिन्होंने इस मुकाबले में महज 20 गेंदों में 24 रन ही बना सके।

इशान-रोहित ने टीम को दी तेज शुरुआत

मुंबई इंडियंस की टीम जब 278 रनों के विशाल टारगेट का पीछा करने उतरी तो ओपनिंग इशान किशन और रोहित शर्मा ने टीम को तेज शुरुआत दी। इशान ने 13 गेंदों में 34 रन बनाकर उन्होंने 261.53 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए तो वहीं रोहित शर्मा ने भी 216.66 के स्ट्राइक रेट के साथ 26 रनों की छोटी पारी खेली। इसके बाद तिलक वर्मा और नमन धीर भी तेजी के साथ रन बनाने का सिलसिला जारी रखा। जिसमें नमन ने 30 रन 214.28 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए जबकि तिलक ने 64 रन 188.23 के स्ट्राइक रेट से बनाए।

हार्दिक की धीमी बल्लेबाजी बनी हार की वजह !

वहीं हार्दिक पांड्या जब बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे थे तो टीम जरूर रनरेट के हिसाब से ही आगे बढ़ रही थी, लेकिन हार्दिक की धीमी बल्लेबाजी की वजह से MI की टीम पर दबाव अधिक बढ़ गया जिससे उन्हें हार का सामना करना पड़ा। कप्तान हार्दिक ने महज 20 गेंदों का सामना करने के बाद सिर्फ 24 रन ही बना पाए, जिसमें कप्तान का स्ट्राइक रेट केवल 120 का देखने को मिला।

हार्दिक की बल्लेबाजी पर पठान ने उठाए सवाल

मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या की धीमी बल्लेबाजी को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी इरफान पठान ने भी सवाल खड़े किए हैं। इरफान पठान ने सोशल मीडिया साइट पर लिखा है कि, जहां एक तरफ टीम के बाकी के बल्लेबाज 200 या उससे अधिक के स्ट्राइक रेट के साथ रन बना रहे हैं, तो उस स्थिति में टीम का कप्तान हार्दिक 120 के स्ट्राइक रेट के साथ रन नहीं बना सकता है।