H

Loksabha Election: ज्योति मिर्धा का नामांकन रद्द करने की मांग, RLP नेता नारायण बेनिवाल ने लगाया ये आरोप

By: payal trivedi | Created At: 30 March 2024 04:51 PM


नागौर में शनिवार को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का प्रतिनिधिमंडल जिला निर्वाचन अधिकारी से मिला। आरएलपी की ओर से भाजपा प्रत्याशी डॉ. ज्योति मिर्धा पर नामांकन पत्र में तथ्य छुपाने का आरोप लगाया गया।

banner
Nagaur: नागौर में शनिवार को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (Loksabha Election) का प्रतिनिधिमंडल जिला निर्वाचन अधिकारी से मिला। आरएलपी की ओर से भाजपा प्रत्याशी डॉ. ज्योति मिर्धा पर नामांकन पत्र में तथ्य छुपाने का आरोप लगाया गया। पूर्व विधायक नारायण बेनीवाल ने डीआरओ से मिलकर बताया कि भाजपा प्रत्याशी डॉ. ज्योति मिर्धा ने नामांकन पत्र में आपराधिक मामलों की जानकारी नहीं दी है। जबकि उनके ऊपर 2 मामले दर्ज हैं। रालोपा प्रतिनिधिमंडल ने जिला निर्वाचन अधिकारी को शिकायत देकर भाजपा प्रत्याशी का नामांकन खारिज करने की मांग की है।

रालोप ने लगाया ये आरोप

रालोप का आरोप है कि भाजपा प्रत्याशी डॉ. ज्योति मिर्धा के खिलाफ जोधपुर के उदय मंदिर पुलिस स्टेशन में 27 नवम्बर 2023 को मुकदमा नंबर 0577/2023 और 2 दिसम्बर 2023 को 0582/2023 दर्ज हैं। इन दोनों मुकदमों में धारा 211, 420, 467, 468, 471, 120-B के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। रालोपा ने जिला निर्वाचन अधिकारी को दी शिकायत में दोनों मामलों की एफआईआर की कॉपी अटैच की है।

नारायण बेनिवाल ने कही ये बात

रालोपा से पूर्व विधायक नारायण बेनीवाल ने (Loksabha Election) कहा कि भाजपा प्रत्याशी ने आपराधिक मामलों के तथ्य छुपाकर निर्वाचन आयोग के नियमों का उल्लंघन किया है। इसलिए जिला निर्वाचन अधिकारी, राज्य निर्वाचन निर्वाचन व मुख्य निर्वाचन आयुक्त को शिकायत कर भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग की है। इस दौरान रालोपा कोषाध्यक्ष माधाराम भाकल, किशनाराम पिंडेल, एडवोकेट गोविंद कड़वा, एडवोकेट निंबाराम काला, एडवोकेट कैलाश गालवा आदि मौजूद रहे।