H

CG NEWS : तेंदूपत्ता संग्राहकों को चरणपादुका और साड़ी वितरण बंद करने पर उठाया सवाल, कांग्रेस ने किया पलटवार…

By: Shivani Hasti | Created At: 03 September 2023 08:22 AM


bannerAds Img
CG NEWS : रायपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के तेंदूपत्ता संग्राहकों को चरणपादुका और साड़ी देना बंद कर दिए जाने वाले बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आंनद शुक्ला ने कहा कि बीजेपी की सरकार ने 15 साल जो लूट किया था, कांग्रेस ने उसे बंद किया है वहीं दूसरी ओर भाजपा ने भूपेश कैबिनेट में गरीबों के आवास को लेकर लिए फैसले पर तंज कसा है। तेंदूपत्ता संग्राहकों को लेकर अमित शाह के बयान पर कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आंनद शुक्ला ने कहा कि चरणपादुका देने के नाम पर एक पैर में 6 नम्बर तो दूसरे पैर में 8 नम्बर की चप्पल देकर कमीशनखोरी करते थे. वहीं भाजपा की सरकार तेंदूपत्ता के लिए 2500 रुपए प्रति मानक बोरा देती थी, हमारी सरकार ने बढ़ा इसे 4000 रुपए किया। 12 राज्यों में छत्तीसगढ़ अकेला ऐसा राज्य है, जहां 4000 प्रति मानक खरीदा जाता है, जिससे भारतीय जनता पार्टी को पीड़ा हो रही है।

राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ को न्याय दिया

वहीं अमित शाह के राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ को क्या दिया वाले बयान पर सुशील आंनद शुक्ला ने कहा कि राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ को न्याय दिया। राहुल गांधी ने किसानों का कर्ज मुक्त कियाराहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ को न्याय दिया किसानों को उनके फसल की सबसे ज्यादा कीमत दी। खेतीहर मजदूरों को 7000 सलाना देने की घोषणा की। अमित शाह औऱ प्रधानमंत्री मोदी ने 9 साल में छत्तीसगढ़ को क्या दिया, सिवाय शोषण के लोकप्रिय सरकार को परेशान कर रहे हैं। ईडी की छापेमारी के सिवाय बीजेपी ने और कुछ नहीं दिया।

चुनावी हथियार

भारतीय जनता पार्टी की चुनावी यात्रा पर कांग्रेस संचार प्रमुख ने कहा कि भाजपा ने पिछले पौने 5 साल में कोई भी राजनीतिक गतिविधियां नहीं कीराहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ को न्याय दिया पार्टी का स्थानीय नेतृत्व कुछ भी करने के मूड में नहीं है। चुनावी हथियार डाल दिया है, वहां अमित शाह जाकर हंटर चलाते हैं, उसके बाद कार्यक्रम घोषित करते हैं। राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ को न्याय दिया परिणाम ये है। कि अब संभागीय रैली निकाली जा रही है कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक को लेकर सुशील आनंद ने कहा कि चुनाव समिति की बैठक राजीव भवन में आयोजित है चुनाव समिति के सदस्यों से चर्चा होगी जिलों से आई अनुशंसा पर विचार किया जाएगा 6 तारीख तक प्रत्याशी की घोषणा कर देंगेराहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ को न्याय दिया।

अमित शाह से हुई चुनाव तैयारियों पर चर्चा

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के 2 दिवसीय दौरे को लेकर नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि अमित शाह ने आरोप पत्र जारी किया, जनजातीय सम्मेलन में शिरकत की, चुनाव के प्रबंधन को लेकर प्रमुख नेताओं से बातचीत की। चुनाव को लेकर उनकी अपनी प्लानिंग है. हमसे तैयारियों को लेकर विस्तार से चर्चा की। आने वाले समय में भाजपा यात्रा निकालने वाली है, उस पर चर्चा हुई. अमित शाह ने चुनाव को लेकर निर्देशित किया है।

16 लाख गरीब परिवार आवास से वंचित हुए

भूपेश कैबिनेट की बैठक में गरीबों के आवास को लेकर लिए गए फैसले पर नारायण चंदेल ने कहा कि इतने दिन तक सरकार क्या कर रही थी। भूपेश सरकार के कारण 16 लाख गरीब परिवार आवास से वंचित हुए राज्य सरकार राज्यांश नहीं दे रही। यहां की भूपेश सरकार उसके लिए दोषी चुनाव को कुछ दिन बचे हैं तो कैबिनेट की बैठक में फैसला ले रहे हैं। ये मात्र चुनावी स्टैंड हैं।

पेश सरकार और राहुल गांधी कुछ क्यों नहीं बोलते?

राहुल गांधी के युवा सम्मेलन पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राहुल के हुंकार से युवा सधने वाले नहीं हैं उनकी ही पार्टी की सरकार यहां है विधानसभा का जब सत्र चल रहा था, तब अनुसूचित जाति के युवाओं ने फर्जी प्रमाण पत्र को लेकर नग्न प्रदर्शन किया था, इसके बारे में भूपेश सरकार और राहुल गांधी कुछ क्यों नहीं बोलते?

बारिश की कमी

प्रदेश में बारिश की कमी लेकर नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि करीब 13 जिलों में हुई औसत से कम वर्षा हुई है सरकार का कर्तव्य हैं। कि वहां से रिपोर्ट मंगवाए, कलेक्टरों को निर्देशित करें, वहां के किसानों को राहत पैकेज देने की घोषणा करे किसान चिंतित हैं। कि सरकार की तरफ से बयान नहीं आ रहा है सरकार उन्हें विशेष पैकेज दे।

Read More: CG NEWS : पिकनिक मनाने गए दो दोस्तों की जलप्रपात में डूबने से दोनों की मौत