H

गोरखपुर में बोले CM योगी आदित्यनाथ - 'जहां विभाजन होगा, वहां समाज मजबूत नहीं हो सकता'

By: Sanjay Purohit | Created At: 26 March 2024 03:31 PM


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और गोरक्षपीठ के महंत योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को होली के पर्व के अवसर पर कहा कि आपसी वैमनस्य को समाप्त करके सत्य और न्याय के मार्ग पर चलकर ही हम समाज को शक्तिशाली बना सकते हैं।

banner
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और गोरक्षपीठ के महंत योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को होली के पर्व के अवसर पर कहा कि आपसी वैमनस्य को समाप्त करके सत्य और न्याय के मार्ग पर चलकर ही हम समाज को शक्तिशाली बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि जहां विभाजन होगा, वहां समाज मजबूत नहीं हो सकता। मुख्यमंत्री ने कहा कि सनातन धर्म शोक और पश्चाताप में नहीं बल्कि उत्साह और आशावाद में विश्वास करता है और होली का पर्व भी यही संदेश देता है। आदित्यनाथ ने गोरखपुर में होली के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि यह त्योहार एक सौहार्दपूर्ण समाज की स्थापना की भावना का प्रतीक है। उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा गोरखपुर के घंटाघर में आयोजित 'भगवान नरसिंह की रंगभरी शोभा यात्रा' के दौरान यह बात कही।

जहां विभाजन होगा, वहां समाज मजबूत नहीं हो सकता: योगी आदित्यनाथ

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, गोरखपुर में मंगलवार को होली मनाई जा रही है। मुख्यमंत्री ने सभी नागरिकों को होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि होली का त्यौहार उत्साह और आशावाद का पर्व है। मुख्यमंत्री ने कहा कि होली का त्योहार समतामूलक एवं समरसतापूर्ण समाज की स्थापना का भी संदेश देता है। उन्होंने कहा कि आपसी वैमनस्य को समाप्त करके सत्य और न्याय के मार्ग पर चलकर ही हम समाज को शक्तिशाली बना सकते हैं। जहां विभाजन होगा, वहां समाज मजबूत नहीं हो सकता। इस अवसर पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने भगवान नरसिम्हा की पारंपरिक आरती की।