H

Rajasthan Politics: रंधावा बोले- 'भाजपा के प्रत्याशियों की हालत खराब', गहलोत ने कहा- हमारे हेलिकॉप्टर को बीकानेर आने से रोका...

By: payal trivedi | Created At: 28 March 2024 11:14 AM


पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरोप लगाया है कि हमारे हेलिकॉप्टर को उड़ने की इजाजत नहीं है। बीकानेर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गोविंदराम मेघवाल की नामांकन सभा में गहलोत ने कहा- हमारे हेलिकॉप्टर को जयपुर में रोक दिया गया।

banner
Jaipur: पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan Politics) ने आरोप लगाया है कि हमारे हेलिकॉप्टर को उड़ने की इजाजत नहीं है। बीकानेर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गोविंदराम मेघवाल की नामांकन सभा में गहलोत ने कहा- हमारे हेलिकॉप्टर को जयपुर में रोक दिया गया। मना कर दिया गया कि हम बीकानेर रेंज में नहीं उड़ सकते। कहा गया कि बीकानेर रेंज में नहीं जाएगा। भाजपा प्रत्याशी अर्जुनराम मेघवाल दिल्ली में जांच करवाएं कि हमारा हेलिकॉप्टर उड़कर क्यों नहीं आया?

'ये जो लॉ मिनिस्टर हैं, ये मोदी की कठपुतली हैं'

गहलोत ने कहा कि चुनाव चल रहे हैं। पूरे हिंदुस्तान में हेलिकॉप्टर उड़ रहे हैं, लेकिन हमारे हेलिकॉप्टर को उड़ने की इजाजत नहीं है। वहीं, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा- ऐसी हरकत के बाद हमें जयपुर से सड़क मार्ग के जरिए कार से बीकानेर आना पड़ा। बुधवार दोपहर 3:30 बजे नामांकन सभा आयोजित की गई थी। सभा बीकानेर के सार्दुल क्लब ग्राउंड में लगभग एक घंटे देरी से शुरू हुई। सभा में कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा- ये जो लॉ मिनिस्टर हैं, ये मोदी की कठपुतली हैं।

डोटासरा ने लगाया ये आरोप

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने आरोप लगाया है कि जयपुर से हेलिकॉप्टर उड़ाने से पायलट ने मना कर दिया। साढ़े चार बजे बाद ही हेलिकॉप्टर ले जाने की बात कही। इसी कारण वरिष्ठ नेताओं को कार से बीकानेर आना पड़ा। डोटासरा ने बताया कि जब पायलट ने हेलिकॉप्टर उड़ाने से मना कर दिया तो हम कार से बीकानेर के लिए रवाना हुए। तुरंत निर्णय किया कि हजारों कार्यकर्ता इंतजार कर रहे हैं तो हम कैसे भी बीकानेर पहुंचेंगे और पहुंच गए।

'हेलिकॉप्टर को जानबूझकर रोका गया'

सभा में डोटासरा ने आरोप लगाया कि हेलिकॉप्टर (Rajasthan Politics) को जानबूझकर रोका गया। इस तरह की हरकत के बाद भी तीनों वरिष्ठ नेता बीकानेर पहुंच गए। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि इस बार बीकानेर की जनता ने गोविंदराम को जिताकर संसद में भेजने का निर्णय कर लिया है। उन्होंने कहा कि इस बार तीन मंत्रियों का मोरिया बुलवा देंगे। उन्होंने पार्टी प्रत्याशी गोविंदराम को भी सलाह दी कि वो कार्यकर्ताओं को फटकारा नहीं दें। आप अर्जुनराम को फटकारा दें, हमें कोई दिक्कत नहीं।

'भाजपा के प्रत्याशियों की हालत खराब है'

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि इस बार भाजपा के प्रत्याशियों की हालत खराब है। बीकानेर के सांसद अर्जुनराम मेघवाल का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि ये जो आपका लॉ मिनिस्टर है, वो लॉ मिनिस्टर नहीं है। एक पपेट (कठपुतली) है। जो मोदीजी कहते हैं, वैसा ही चलता है। अब उसकी जान आपके हाथ में है। चिड़िया आपके हाथ में आ गई है, इसको दबा दो। सांस मत आने दो ऐसे लोगों को, जो देश को बर्बाद करने और संविधान खत्म करने की बात करते हैं।