H

YEIDA Plot Scheme: नोएडा एयरपोर्ट के पास यमुना प्राधिकरण जल्द निकालेगा घर बनाने की स्कीम, जानें कितने वर्गमीटर के होंगे प्लॉट?

By: payal trivedi | Created At: 03 July 2024 06:06 AM


यमुना प्राधिकरण जुलाई में योजनाओं की झड़ी लगाने जा रहा है। पांच जुलाई को पहली योजना निकाली जाएगी। इन योजनाओं के माध्यम से प्राधिकरण औद्योगिक, आवासीय, संस्थागत समेत विभिन्न श्रेणी में प्लॉटों का आवंटन करेगा।

bannerAds Img
ग्रेटर नोएडा: यमुना प्राधिकरण जुलाई में योजनाओं की झड़ी लगाने जा रहा है। पांच जुलाई को पहली योजना निकाली जाएगी। इन योजनाओं के माध्यम से प्राधिकरण औद्योगिक, आवासीय, संस्थागत समेत विभिन्न श्रेणी में प्लॉटों का आवंटन करेगा। प्राधिकरण को इन योजनाओं से पंजीकरण, आवंटन राशि के रूप में 3700 करोड़ रुपये मिलने का अनुमान है। यमुना प्राधिकरण ने चालू वित्त वर्ष के लिए दस हजार करोड़ रुपये का बजट रखा है। इस बजट में राजस्व की प्राप्ति का सबसे अधिक दरोमदार प्लॉट योजना पर है।

कितने वर्गमीटर के होंगे प्लॉट?

प्राधिकरण की 81 वीं बोर्ड बैठक में योजनाओं को हरीझंडी मिलने के बाद पांच जुलाई से इनकी शुरुआत होने जा रही है। पांच जुलाई को एमडीपी में 27 प्लॉट और सेक्टर 18 व 20 में चार सौ प्लॉटों की योजना निकाली जाएगी। इस योजना में तीन सौ वर्गमीटर से लेकर चार हजार वर्गमीटर तक के आवासीय प्लॉट होंगे। हालांकि सेक्टर 24 में 120 वर्गमीटर से लेकर 200 वर्गमीटर तक के प्लॉटों को भी इसमें शामिल किया जा सकता है। प्लॉटों का आवंटन लाटरी से होगा।