H

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में AAP का उम्मीदवार, तेलंगाना में पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें-क्या है मामला

By: payal trivedi | Created At: 31 October 2023 03:55 AM


राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Election 2023) के मतदान में अब महीने भर से भी कम समय बचा है। प्रदेश की दो मुख्य पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी भी चुनावी मैदान में है।

bannerAds Img
Jaipur: राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Election 2023) के मतदान में अब महीने भर से भी कम समय बचा है। प्रदेश की दो मुख्य पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी भी चुनावी मैदान में है। राजस्थान चुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार जहां चुनावी तैयारी में जुटे हैं, तो वहीं एक प्रत्याशी के खिलाफ हैदराबाद में धोखाधड़ी का आरोप लगा है। राजस्थान विधानसभा चुनाव में AAP के एक उम्मीदवार पर तेलंगाना में पुलिस ने कुछ लोगों को धोखा देने का मामला दर्ज किया है। इतना ही नहीं पुलिस ने AAP उम्मीदवार को हिरासत में भी ले लिया है।

किसे मिला खानपुर विधानसभा सीट से टिकट

आम आदमी पार्टी ने आभूषण व्यापारी और पनवार निवासी दीपेश सोनी (32) को राजस्थान के झालावाड़ की खानपुर विधानसभा सीट से टिकट दिया है। वहीं इस मामले पर पनवार पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर दिनेश शर्मा ने कहा कि आभूषण व्यापारी सोनी अक्सर व्यावसायिक यात्राओं पर हैदराबाद जाते थे। अधिकारी के मुताबिक दीपेश सोनी 26 अक्टूबर को ऐसी ही एक यात्रा पर हैदराबाद गए, लेकिन उन्होंने अपने फोन कॉल का जवाब नहीं दिया।

पुलिस हिरासत में AAP उम्मीदवार

स्टेशन हाउस ऑफिसर दिनेश शर्मा (Rajasthan Election 2023) ने कहा कि इसके बाद उनके पिता ने 28 अक्टूबर को पनवार पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। शर्मा ने कहा कि इसके बाद सोनी के मोबाइल फोन की लोकेशन ट्रैक करके, राजस्थान पुलिस की एक टीम रविवार को तेलंगाना के बसेराबाद पहुंची और उन्हें स्थानीय पुलिस की हिरासत में पाया। उन्होंने कहा कि सोनी पर शनिवार को एक स्थानीय व्यापारी को धोखा देने का मामला दर्ज किया गया था। उनके खिलाफ तेलंगाना के बसेराबाद पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 406 (आपराधिक विश्वासघात) के तहत FIR दर्ज की गई।

25 नवंबर को होगा मतदान

शर्मा ने कहा, अब तक उन पर धोखाधड़ी के दो और मामले दर्ज किए गए, जिनमें से एक पिछले हफ्ते और दूसरा 15 सितंबर को दर्ज किया गया था। बता दें पिछले हफ्ते आम आदमी पार्टी ने अपनी उम्मीदवार की सूची में दीपेश सोनी झालावाड़ की खानपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया था। राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को मतदान कराया जाएगा और वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी। साथ ही नतीजों का एलान भी तीन दिसंबर को ही किया जाएगा।