H

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव की तैयारियां हुईं तेज, बीजेपी कैंडिडेट के नाम के लिए बैठक शुरू

By: Sanjay Purohit | Created At: 04 February 2024 03:59 PM


छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी है। प्रदेश में रविवार सुबह से ही बैठकों का दौर शुरू हो चुका है। लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों के नाम मंथन शुरू हुआ।

banner
रायपुर: छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। प्रदेश में बीजेपी आज पूरा दिन बैठक करने वाली है। रायपुर के प्रदेश कार्यालय कुशाभाउ ठाकरे परिसर में सुबह से शाम तक बैठकों का दौर चलने वाला है। दिनभर में दो बैठकें होंगी, जिसमें से पहली बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की जाएगी। इस बैठक में प्रत्याशियों के नाम पर भी मंथन होगा। पहली बैठक 11 बजे शुरू हो चुकी है। वहीं, दूसरी बैठक बीजेपी दल की होगी, जिसमें बजट सत्र को लेकर चर्चा और रणनीति बनाई जाएगी

बैठक में सीएम विष्णुदेव साय होंगे मौजूद

आज बीजेपी केप प्रदेश कार्यालय में पूरा दिन बैठकों में गुजरेगा, वहीं सीएम भी पूरा दिन मौजूद रहेगें। मुख्यमंत्री के कार्यालय से आज पूरे दिन का कार्यक्रम जारी किया गया है। इस कार्यक्रम सीएम साय पूरा दिन बीजेपी प्रदेश कार्यालय में ही रहेंगे।

प्रत्याशियों की टिकट तय होगी?

पहली बैठक में लोकसभा चुनाव पर चर्चा शुरू हो चुकी है। बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन ने देशभर की लोकसभा सीटों को 146 कलस्टरों में और छत्तीसगढ़ को तीन कलस्टरों में बांटा है। आज सब कलस्टरों के साथ लोकसभा के प्रभारी, सह प्रभारी, संयोजक और सह संयोजकों की बैठक करेंगे। राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे। बैठक में कलस्टर के प्रभारियों के साथ लोकसभा के प्रभारियों, सह प्रभारियों, संयोजक और सह संयोजकों से उनकी लोकसभा के बारे में पूरी जानकारी ली जाएगी।

लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों पर भी हुई चर्चा

इस बैठक में लोकसभा के दावेदारों को लेकर भी बात होगी। राष्ट्रीय संगठन के साथ केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने भी दावेदारों को लेकर सर्वे करवाया है। बैठक में यह जानने का प्रयास होगा कि वास्तव में कौन सा दावेदार लोकसभा चुनाव में जीतने में सबसे ज्यादा सक्षम है। इसकी भी एक रिपोर्ट राष्ट्रीय संगठन के पास जाएगी।