H

मध्यप्रदेश की इस लोकसभा सीट में यहाँ 4 बजे बंद हो जाएगा मतदान, ऐसा क्यों ?

By: Sanjay Purohit | Created At: 30 March 2024 01:47 PM


भोपाल। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन के अनुसार पहले चरण में 6 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा, इसमें बालाघाट संसदीय सीट में भी मतदान होगा।

banner
मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को मतदान होना है। पहले चरण में बालाघाट सीट शामिल हैं नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले की 3 विधानसभा क्षेत्र लांजी, बैहर और परसवाड़ा में सुबह 7 से 4 बजे तक ही मतदान होगा, जबकि शेष जगह सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान होगा।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन के अनुसार पहले चरण में 6 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा, इसमें बालाघाट संसदीय सीट भी मतदान होगा। खास बात यह है कि प्रदेश की सभी 6 संसदीय सीटों पर वोटिंग टाइम सुबह 7 से शाम 6 बजे तक है, लेकिन नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले की तीन विधानसभाओं में सुबह 7 से शाम 4 बजे तक ही वोटिंग होगी।

इन संसदीय सीटों के लिए मतदान

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन के अनुसार पहले चरण में छह सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होगा। इन सीटों में निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक-11 सीधी, क्रमांक-12 शहडोल (अजजा) क्रमांक-13 जबलपुर, क्रमांक 14 मंडला (अजजा), क्रमांक-15 बालाघाट और क्रमांक-16 छिंदवाड़ा शामिल हैं। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के अनुसार निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक -15 बालाघाट के अंतर्गत आने वाली तीन विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-108 बैहर, 109-लांजी और 110-परसवाड़ा में मतदाता सुबह 7 से शाम 4 बजे तक ही मतदान कर सकेंगे।