H

एमपी को 18 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

By: Richa Gupta | Created At: 10 July 2024 05:20 AM


मध्य प्रदेश के अधिकतर जिलों में आज बुधवार को मौसम का मिजाज बदला रहेगा। मौसम विभाग ने छिंदवाड़ा, धार, बालाघाट, मंडला और पन्ना समेत कुल 18 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है, जबकि प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

bannerAds Img
मध्य प्रदेश के अधिकतर जिलों में आज बुधवार को मौसम का मिजाज बदला रहेगा। मौसम विभाग ने छिंदवाड़ा, धार, बालाघाट, मंडला और पन्ना समेत कुल 18 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है, जबकि प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के 18 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें छतरपुर, पन्ना, मंडला, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, धार, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, निमाड़ी और टीकमगढ़ जिले शामिल हैं। अगले 24 घंटे में इन जिलों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है।

मंदसौर जिले में मानसून मेहरबान हुआ

इसके अलावा आज भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर समेत आसपास के जिलों में भी हल्की बारिश होने की संभावना है। मंगलवार को लंबे इंतजार के बाद मंदसौर जिले में मानसून मेहरबान हुआ, जिस कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली। इसके अलावा किसानों के चेहरे पर भी मुस्कान आई है क्यों कि उन्हें फसल सूखने की चिंता सताई जा रही थी।

कैसा रहा तापमान

अगर प्रदेश के बड़े शहरों के तापमान की बात करें तो मंगलवार को भोपाल में अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा इंदौर में अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री, ग्वालियर में 36.6 डिग्री, जबलपुर में 34.1 डिग्री और उज्जैन में 35.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।