H

अखिलेश यादव बोले - जैसे भारत ने श्रीलंका को हराया, वैसे ही हमारा PDA भाजपा को हराएगा

By: Richa Gupta | Created At: 03 November 2023 04:00 PM


अखिलेश यादव कहा कि, चाहे वह 'अगड़े' हों या 'आदिवासी' या 'आधी आबादी' - PDA में हर कोई शामिल है जिसके लिए हमारी पार्टी संघर्ष कर रही है।

banner
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि, उनकी PDA (पिछड़े, दलित और अल्पसंख्याक) आगामी चुनाव में बीजेपी को हरा देगी। पूर्व सीएम यादव ने अपने PDA और बीजेपी के साथ मौजूदा विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के प्रदर्शन के बीच समानताएं निकालीं।

हमारा PDA भाजपा को हराएगा - अखिलेश

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सोशल साइट x पर ट्वीट कर लिखा कि, इंडिया ने जो हाल करा क्रिकेट में श्रीलंका का, वही हाल PDA कर देगा बीजेपी के डंका का। आपको बता दें कि, अखिलेश यादव के कहने का मतलब था कि, BJP को PDA से उसी तरह हार का सामना करना पड़ेगा, जैसे भारत ने विश्व कप 2023 मैच में श्रीलंका को हराया था। भारतीय टीम ने श्रीलंका को रिकॉर्ड तोड़ 302 रनों से हराया और क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

अखिलेश के बायन पर बीजेपी का पलटवार

अखिलेश यादव कहा कि, चाहे वह 'अगड़े' हों या 'आदिवासी' या 'आधी आबादी' - PDA में हर कोई शामिल है जिसके लिए हमारी पार्टी संघर्ष कर रही है। वहीं सपा प्रमुख के बयान पर यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने अखिलेश के "PDA" नारे को "पाखंड" (पाखंड), "दमन" (उत्पीड़न) और "अहंकार" (अहंकार) बताया है।