H

पेटीएम पेमेंट सर्विसेज में OCL के निवेश के लिए सरकार की मंजूरी का इंतजार: पेटीएम

By: Sanjay Purohit | Created At: 13 February 2024 03:09 PM


वित्तीय प्रौद्योगिकी (फिनटेक) कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) ने सोमवार को कहा कि उसे अपनी भुगतान एग्रीगेटर अनुषंगी कंपनी पेटीएम पेमेंट सर्विसेज लिमिटेड में निवेश के लिए सरकार की मंजूरी नहीं मिली है।

banner
वित्तीय प्रौद्योगिकी (फिनटेक) कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) ने कहा कि उसे अपनी भुगतान एग्रीगेटर अनुषंगी कंपनी पेटीएम पेमेंट सर्विसेज लिमिटेड में निवेश के लिए सरकार की मंजूरी नहीं मिली है। पेटीएम पेमेंट सर्विसेज लिमिटेड (पीपीएसएल) ने भुगतान एग्रीगेटर के रूप में काम करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के समक्ष लाइसेंस के लिए आवेदन किया था। यह आवेदन भुगतान एग्रीगेटर्स और भुगतान गेटवे के विनियमन दिशानिर्देशों के तहत किया गया था।

आरबीआई ने हालांकि नवंबर, 2022 में पीपीएसएल के आवेदन को खारिज कर दिया और कंपनी को एफडीआई नियमों के तहत प्रेस नोट तीन का अनुपालन करते हुए इसे फिर से जमा करने को कहा। पेटीएम ने शेयर बाजार को बताया, ‘‘आवेदन के तहत पीपीएसएल ने ओसीएल द्वारा किए गए निवेश की मंजूरी के लिए भारत सरकार के पास भी आवेदन किया था, जिसकी मंजूरी का फिलहाल इंतजार है। मंजूरी मिलते ही हम शेयर बाजारों को इस बारे में सूचित करेंगे।'' पेटीएम ने कहा कि इस बीच पीपीएसएल अपने मौजूदा ऑनलाइन व्यापार साझेदारों को सेवाएं देना जारी रखेगी।