H

पीएम नरेंद्र मोदी भूटान के लिए हुए रवाना, दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय मामलों पर होगी चर्चा

By: Ramakant Shukla | Created At: 22 March 2024 10:47 AM


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूटान दौरे के लिए दिल्ली से रवाना हो गए हैं। इस दौरान वह भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक और जिग्मे सिंग्ये वांगचुक (भूटान के पूर्व नरेश) से मुलाकात करेंगे। शनिवार को वह वापस दिल्ली लौटेंगे। बतादें कि पीएम मोदी का पहले गुरुवार को भूटान जाने का कार्यक्रम था, लेकिन खराब मौसम की वजह से उनकी यात्रा स्थगित कर दी गई थी।

banner
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूटान दौरे के लिए दिल्ली से रवाना हो गए हैं। इस दौरान वह भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक और जिग्मे सिंग्ये वांगचुक (भूटान के पूर्व नरेश) से मुलाकात करेंगे। शनिवार को वह वापस दिल्ली लौटेंगे। बतादें कि पीएम मोदी का पहले गुरुवार को भूटान जाने का कार्यक्रम था, लेकिन खराब मौसम की वजह से उनकी यात्रा स्थगित कर दी गई थी। पीएम मोदी ने रवाना होने से पहले अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि भूटान के लिए निकल रहा हूं, जहां पर मैं भारत-भूटान साझेदारी को और मजबूत करने के उद्देश्य से कई कार्यक्रमों में शामिल रहूंगा.

कई अहम मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया कि भारत और भूटान के बीच एक अनूठी और स्थायी साझेदारी है, जो आपसी विश्वास, समझ और सद्भावना पर आधारित है. यह यात्रा दोनों पक्षों को हित के द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मामलों पर चर्चा करने और हमारे लोगों के फायदे के लिए हमारी साझेदारी को विस्तार देने के तरीकों पर विचार-विमर्श करने का मौका देगी।