H

MP चुनाव आयोग लेगा SDM-तहसीलदार की परीक्षा

By: Richa Gupta | Created At: 31 August 2023 04:58 AM


मध्य प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले है। ऐसे में एमपी में चुनाव को लेकर बड़ी खबर आ रही है कि अब चुनाव आयोग SDM और तहसीलदार की परीक्षा लेगा।

bannerAds Img
मध्य प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले है। ऐसे में एमपी में चुनाव को लेकर बड़ी खबर आ रही है। जहां पहली बार दावे आपत्तियों की तारीख बढ़ाई गई है। तो वहीं चुनाव से ही संबंधित दूसरी खबर ये है कि अब चुनाव आयोग SDM और तहसीलदार की परीक्षा लेगा। चुनाव में रिटर्निंग, सहायक रिटर्निंग अधिकारी की भूमिका में रहने वाले अफसरों को देना होगा एग्जाम।

38 लाख आवेदन

एमपी में विधानसभा चुनाव को अब कुछ ही वक्त बचा है। ऐसे में पहली बार दावे आपत्तियों की तारीख बढ़ाई गई है। आपको बता दें मतदाता सूची में गड़बड़ी को लेकर आयोग द्वारा ये फैसला लिया गया है। जिसके मुताबिक, अब दावे आपत्तियों की तारीख को 31 अगस्त से बढ़ाकर 11 सितंबर कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, मतदाता सूची में संशोधन के लिए अभी तक 38 लाख आवेदन आ गए हैं।

500 से अधिक अधिकारियों को परीक्षा देना होगी

15 सितंबर को सर्टिफिकेशन एग्जाम लिया जाएगा। एग्जाम में 500 से अधिक अधिकारियों को परीक्षा देना होगी। मतदान केंद्रों के गठन से लेकर मतदान प्रक्रिया तक के किए जाएंगे सवाल।