H

IND vs PAK: क्या रिजर्व-डे में होगा भारत-पाकिस्तान का मैच? बारिश आज मैच में फिर डाल सकती है खलल

By: TISHA GUPTA | Created At: 10 September 2023 06:05 AM


एक्यूवेदर के अनुसार, कोलंबो में खेल के दौरान घने बादल छाए रहने के साथ वर्षा की 60 प्रतिशत से अधिक संभावना है। ऐसे में मैच के दौरान स्टार्ट-स्टॉप की स्थिति बन सकती है।

bannerAds Img
एक्यूवेदर के अनुसार, कोलंबो में खेल के दौरान घने बादल छाए रहने के साथ वर्षा की 60 प्रतिशत से अधिक संभावना है। ऐसे में मैच के दौरान स्टार्ट-स्टॉप की स्थिति बन सकती है। ऐसा अनुमान है कि मौसम की स्थिति को देखते हुए मैच देरी से शुरू होगा। कोलंबो का तापमान 27 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। हालांकि, हाई हिम्यूडिटी के कारण तापमान 32-33 डिग्री सेल्सियस के आसपास महसूस होगा।

भारत-पाकिस्तान सुपर-4 राउंड मैच रद्द हुआ तो क्या होगा?

बारिश के कारण अगर एक बार फिर भारत बनाम पाकिस्तान का मैच रद्द होता है तो फिर से दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ेगा। ऐसे में पाकिस्तान के दो मैचों में तीन अंक हो जाएंगे, जबकि भारत को एक पॉइंट मिल जाएगा। ऐसी स्थिति में पाकिस्तान सेमीफाइनल में जगह बना लेगा, जबकि भारत को अगले मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप स्टेज का मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था और दोनों टीमों को एक-एक अंक से ही संतोष करना पड़ा था। इस मुकाबले में हार्दिक पंड्या के 87 और ईशान किशन के 82 रनों की मदद से भारतीय टीम को अच्छा लक्ष्य हासिल करने में सफलता मिली। हालांकि, बारिश के कारण पाकिस्तान की बल्लेबाजी से पहले ही मैच रद्द कर दिया गया।

भारत-पाक मैच में क्या है रिजर्व डे

आईसीसी ने शुक्रवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के लिए रिजर्व डे की घोषणा की। ये मुकाबला 10 सितंबर को श्रीलंका के कोलंबो में आर. प्रेमदासा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यदि भारत और पाकिस्तान का मैच खराब मौसम के कारण रुक जाता है, तो मैच 11 सितंबर को वहीं से शुरू होगा, जहां से रोका गया था।

Read More: भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर फोर में होने वाले मुकाबले के लिए रखा गया रिजर्व डे