H

हेमंत सोरेन को मिली जमानत, जमीन घोटाला मामले में हुए थे गिरफ्तार

By: Richa Gupta | Created At: 28 June 2024 09:51 AM


झारखंड हाई कोर्ट ने शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जमानत दे दी। बता दें कि, झारखंड मुक्ति मोर्चा पार्टी के नेता को जमीन घोटाले मामले में 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था।

bannerAds Img
झारखंड हाई कोर्ट ने शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जमानत दे दी। बता दें कि, झारखंड मुक्ति मोर्चा पार्टी के नेता को जमीन घोटाले मामले में 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था। रांची के बिरसा मुंडा जेल में लगभग 5 महीने बीताने के बाद पूर्व सीएम जेल से रिहा होने जा रहे है। कोर्ट ने सोरेन को 50 हजार रुपये के 2 मुचलके पर जमानत दी है। बता दें, प्रवर्तन निदेशालय ने हेमंत सोरेन से लंबी पूछताछ के बाद 31 जनवरी को उन्हें गिरफ्तार किया था।

वकील लगातार अर्जियां दाखिल कर रहे थे

हेमंत सोरेन की जमानत के लिए उनके वकील लगातार अर्जियां दाखिल कर रहे थे। हेमंत सोरेन ने पीएमएलएल कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक का दरवाजा खटखटाया था। लेकिन, इसके बावजूद उनकी जमानत याचिका को खारिज किया जा रहा था। ऐसे में आज यानी शुक्रवार को हाई कोर्ट से हेमंत सोरेन को बड़ी राहत मिली है।

चंपई सोरेन बने थे नए मुख्यमंत्री

गौरतलब है कि झामुमो नेता हेमंत सोरेन ने ईडी की हिरासत में आने के बाद राज्यपाल को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा सौंपा दिया था। इसके बाद सोरेन ने अपने करीबी चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री पद का जिम्मा सौंपा था। सोरेने के जेल जाने के बाद उनकी पत्नी कल्पना सोरेन पार्टी का कामकाज संभाल रही हैं। ऐसे में झारखंड विधानसभा चुनाव होने से पहले हेमंत सोरेन को जमानत मिलना पार्टी के लिए किसी जीत से कम नहीं है।