H

Tamilnadu में गैंगस्टर के भाई ने की BSP अध्यक्ष की हत्या, आर्मस्ट्रांग मर्डर केस में बड़ा खुलासा

By: payal trivedi | Created At: 07 July 2024 07:48 AM


तमिलनाडु बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) प्रदेश अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग की हत्या का मामला तूल पकड़ रहा है। चेन्नई पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। गैंगस्टर अर्कोट सुरेश के सहयोगियों की इस मामले में शामिल होने की आशंका जताई जा रही है।

bannerAds Img
Chennai: तमिलनाडु बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) प्रदेश अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग की हत्या का मामला तूल पकड़ रहा है। चेन्नई पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। गैंगस्टर अर्कोट सुरेश के सहयोगियों की इस मामले में शामिल होने की आशंका जताई जा रही है। अर्कोट सुरेश की पिछले साल अगस्त में हत्या कर दी गई थी। उत्तरी चेन्नई के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था) असरा गर्ग ने इस घटना के बारे में आगे जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक संदिग्ध के तथ्यों और परिस्थितियों के बारे में निरंतर पूछताछ के बाद अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने आगे बताया कि हमने खून से सने सात हथियार, एक जोमैटो टी-शर्ट, एक जोमैटो बैग और तीन बाइक जब्त की हैं, जिनका इस्तेमाल अपराध में किया गया था।

पिछले साल हुई थी इस गैंगस्टर की हत्या

चेन्नई पुलिस की तरफ से गठित विशेष टीमों ने तीन और संदिग्धों को सुरक्षित कर लिया है। एसीपी असरा गर्ग ने इस मामले के बारे में आगे जानकारी देते हुए बताया कि अगस्त 2023 में, अर्कोट सुरेश की हत्या कर दी गई थी, इस हत्या को लेकर उनके परिवार और सहयोगियों का मानना ​​है कि अर्कोट सुरेश की हत्या के पीछे आर्मस्ट्रांग की कोई साजिश थी। एसीपी असरा गर्ग ने आगे कहा, आर्मस्ट्रांग की हत्या अर्कोट सुरेश के सहयोगियों ने की थी, जिसमें उसका भाई भी शामिल था, जिसे हमने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि दोपहिया वाहन पर सवार कुछ लोगों ने BSP नेता पर हमला कर दिया था। मारे गए बसपा नेता के पार्थिव शरीर को सार्वजनिक श्रद्धांजलि के लिए चेन्नई के कॉर्पोरेशन स्कूल ग्राउंड में रखा गया है।

बसपा सुप्रीमो ने की थी तुरंत कार्रवाई की मांग

BSP अध्यक्ष को उनके परिजन और कई नेता उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे हैं। बसपा प्रमुख मायावती और पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक भी नेता को श्रद्धांजलि देने के लिए चेन्नई रवाना हो गए हैं। बसपा सुप्रीमो ने इस मामले में तमिलनाडु सरकार से तत्काल कार्रवाई की मांग की थी।