H

सीएम यादव की कोर टीम के बीच काम का बंटवारा

By: Sanjay Purohit | Created At: 24 June 2024 08:01 AM


सीएम मोहन यादव ने अपनी कोर टीम में काम का बंटवारा कर दिया है। अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा सभी विभागों और सीएम घोषणाओं की देखरेख करेंगे।

bannerAds Img
सीएम मोहन यादव ने अपनी कोर टीम के बीच काम का बंटवारा कर दिया है। इसमें अपर मुख्य सचिव सहित 2 प्रमुख सचिव और एक सचिव के बीच काम बांटा गया है। सबसे बड़ी बात ये है कि अपर सचिव और उप सचिव को सीधे विभागों की जिम्मेदारी नहीं दी गई है। इन्हें अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और सचिव को रिपोर्ट करना होगा और इनके द्वारा सौंपी गईं जिम्मेदारी को पूरा करना होगा।

संजय शुक्ला और भरत यादव को सबसे बड़े विभाग

सीएम मोहन यादव की ओर से काम का बंटवारा करने के बाद विभाग के हिसाब से इसका विश्लेषण करना होगा। इसमें जो सामने निकल कर आ रहा है, उसके तहत प्रमुख संजय शुक्ला और सचिव भरत यादव को सबसे ज्यादा भारी भरकम विभागों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। हालांकि, प्रमुख सचिव राघवेंद्र सिंह के पास भी महत्वपूर्ण विभाग हैं, लेकिन शुक्ला और यादव के पास ज्यादा वेटेज वाले विभाग आए हैं।

अपर सचिव और उप सचिव को सीधे विभाग नहीं सौंपे

सीएम डॉ मोहन यादव की ओर से किए गए कार्य विभाजन में अपर सचिव और उप सचिव को सीधे विभाग नहीं सौंपे गए हैं। इन्हें अपर मुख्य सचिव, 2 प्रमुख सचिव और एक सचिव को रिपोर्ट करना होगा। इससे पहले की व्यवस्था में अपर सचिव और उप सचिव के पास सीधे विभागों की जिम्मेदरी थी।