H

कलमनाथ का वादा, आस्था और विश्वास के साथ खुशहाल मध्यप्रदेश का निर्माण हो, यह मेरा संकल्प है

By: Richa Gupta | Created At: 06 November 2023 08:56 AM


मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अब काफी कम समय बचा है। ऐसे में बीजेपी कांग्रेस दोनों ही दल सरकार बनाने के लिए जोर-शोर से प्रचार प्रसार कर रहे है।

bannerAds Img
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अब काफी कम समय बचा है। ऐसे में बीजेपी कांग्रेस दोनों ही दल सरकार बनाने के लिए जोर-शोर से प्रचार प्रसार कर रहे है। इसी बीच कमलनाथ भी प्रदेश की जनता को साधने का पूरा प्रयास करते हुए नजर आ रहे है। बार बार कमलनाथ सोशल मीडिया के माध्यम से जनता तक अपने वादे पहुंचा रहे है। कमलनाथ ने सोशल मीडिया पर कहा कि, आस्था और विश्वास के साथ खुशहाल मध्यप्रदेश का निर्माण हो, यह मेरा संकल्प है और मैं इसे साकार करने के लिए वचनबद्ध हूं। आराधना और आशीर्वाद से मध्यप्रदेश खुशहाल होगा। कांग्रेस आएगी, खुशहाल लाएगी।

कमलनाथ के वादें-

1- "श्री राम वन गमन पथ" और "सीता माता मंदिर श्रीलंका" की योजना को शीघ्र पूरा करेगी।

2- "मां नर्मदा परिक्रमा परिषद" का गठन कर परिक्रमावासियो के सुविधाएं देंगे। नर्मदा सेवकों की सेवा को सम्मान देते हुए पहचान पत्र देंगे।

3- नर्मदा परिक्रमा पथ पर सर्वसुविधायुक्त 51 नर्मदा भवन, नर्मदा कॉरिडोर, नर्मदा रिवरफ्रंट बायोडायवर्सिटी पार्क और नर्मदा घाटों का विकास करेंगे।

4- भगवान परशुराम जी के जन्मस्थल जानापाव को पवित्र स्थल घोषित करेंगे।

5- "श्रवण कुमार मातृ–पितृ भक्ति योजना" प्रारंभ कर अस्थि विसर्जन व अंत्येष्टी सहायता के लिए रू 10,000/- की सहायता राशि दी जाएगी।

6- मानदेय के स्थान पर पुजारियों को पुजारी सम्मान निधि को बढ़ाकर देंगे।

7- सभी पंथ के पुजारियों का परिवार सहित 25 लाख तक वरदान स्वास्थ्य बीमा करायेंगे।

8- गुरुजनों की आराधना के लिए "सर्व गुरु धाम प्रार्थना स्थल" बनवायेंगे।

9- जैन, बौद्ध और सिख समाज के तीर्थ स्थलों और मुनिराजों की सुरक्षा और संरक्षण सुनिश्चित करेंगे। एक–एक बोर्ड का गठन करेंगे।

10- "संत रविदास पीठ" मुरैना और "संत कबीरदास पीठ" रीवा में स्थापित करेंगे।

11- सिंधु तीर्थ स्थल के लिए "भगवान झूलेलाल ट्रस्ट" का गठन कराएंगे और सहयोग देंगे।