H

5 जुलाई को लाड़ली बहनों को 1250 रूपए मिलेंगे या 1500 रुपए ?

By: Sanjay Purohit | Created At: 01 July 2024 07:41 AM


मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने बताया कि लाड़ली बहना योजना के तहत महिलाओं को दी जाने वाली राशि 5 जुलाई से उनके खातों में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

bannerAds Img
मध्य प्रदेश में लाड़ली बहना योजना को लेकर बड़ा अपडेट आ गया है। सीएम मोहन यादव ने बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने बताया है कि 5 जुलाई को लाड़ली बहना योजना की राशि खातों में ट्रांसफर होगी। सीएम मोहन यादव ने शनिवार को बालाघाट में एक सभा को संबोधित करते हुए तारीख के साथ पैसे बढ़ाने का भी ऐलान किया है।

लाड़ली बहनों का रखा जाएगा ध्यान

बालाघाट में सीएम मोहन ने कहा, “मध्य प्रदेश सरकार ने हमेशा लाड़ली बहनों का ध्यान रखा है और आगे भी रखेगी. 5 जुलाई को लाड़ली बहनों के खातों में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे.” इसके अलावा सीएम मोहन यादव ने यह भी कहा है कि जल्द ही हम इस योजना की कुछ राशि भी बढ़ाएंगे।

इस योजना की शुरूआत पिछली बीजेपी सरकार ने की थी. उस समय महिलाओं को दी जाने वाली राशि 1000 रुपये से शुरू हुई थी, जिसे बाद में बढ़ा दिया गया था। अब फिर से बढ़ी हुई राशि कब मिलेगी, इस जिक्र नहीं किया गया है। इसलिए इस बार लाड़ली बहनों को 1250 रूपए ही मिलेंगे।

साल 2023 में शुरु की गई थी योजना

लाड़ली बहना योजना पिछली शिवराज सिंह चौहान सरकार द्वारा मई 2023 में शुरू की गई थी। इसमें 21 से 60 वर्ष की विवाहित महिलाओं को 1000 रुपए देने का फैसला किया गया था और फिर इसकी पहली किस्त 10 जून को जारी की गई थी।इसके बाद रक्षाबंधन 2023 पर राशि को बढ़ाकर 1250 रुपए कर दिया गया था।