H

एमपी में बारिश का कहर, ग्वालियर- चंबल सहित कई जगहों पर आज ऑरेंज अलर्ट जारी

By: Richa Gupta | Created At: 07 July 2024 03:44 AM


मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों से तेज बारिश हो रही है, बारिश की वजह से खेत- खलिहान पूरी तरह से भर चुके हैं। बारिश की वजह से प्रदेश के कई जगहों पर बाढ़ की भी नौबत आ गई।

bannerAds Img
मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों से तेज बारिश हो रही है, बारिश की वजह से खेत- खलिहान पूरी तरह से भर चुके हैं। बारिश की वजह से प्रदेश के कई जगहों पर बाढ़ की भी नौबत आ गई। मौसम विभाग ने प्रदेश के ग्वालियर- चंबल सहित कई जगहों पर आज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यहां पर तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। जबकि छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पर भी बारिश की स्थिति देखी जाएगी।

दो सिस्टम एक्टिव

मौसम विभाग के अनुसार साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से दो सिस्टम एक्टिव है, जिसकी वजह से प्रदेश भर में गरज चमक की स्थिति बनी हुई है, मौसम विभाग ने बताया है कि आज ग्वालियर- चंबल संभाग सहित, पांडुरना, अशोक नगर, भोपाल, इंदौर उज्जैन सहित कई जिलों में गरज- चमक के साथ तेज बारिश होगी। बता दें कि प्रदेश में आंधी- बारिश का स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव है। जिसकी वजह से 11 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान कई जिलों में तेज बारिश होगी।

पचमढ़ी का पारा 25 डिग्री सेल्सियस

मध्य प्रदेश के मौसम के पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो ग्वालियर में पौने 2 इंच पानी गिरा, जिसकी वजह से कई कालोनियां जलमग्न हो गई, यही आलम भिंड में भी देखने को मिला। इसके अलावा राजधानी भोपाल, खजुराहो, मंडला, सतना, सिवनी, बालाघाट,धार, गुना, नर्मदापुरम, खरगोन, शिवपुरी में भी तेज बारिश हुई जिसकी वजह से टेम्प्रेचर लुढ़क गया। पचमढ़ी की बात करें तो यहां का पारा 25 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ गया।