H

T20 क्रिकेट में रोहित-विराट ने रचा इतिहास...

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 30 June 2024 07:42 AM


ये 8वां मौका है जब रोहित शर्मा और विराट कोहली किसी आईसीसी टूर्नामेंट का फाइनल खेल रहे हैं।

bannerAds Img
T20 World Cup 2024 का फाइनल मैच भारत और साउथ अफ्रीका की टीम के बीच बारबाडोस के ब्रिजटाउन में स्थित केन्सिंगटन ओवल में खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के ओपनर्स रोहित शर्मा और विराट कोहली ने T20I क्रिकेट में एक ऐसा कारनामा किया है जो इससे पहले सिर्फ 1 बल्लेबाज ही कर सका था।

रोहित-विराट ने एक-साथ रचा इतिहास

भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली इस मैच में 3 गेंदों का सामना करते हुए T20I क्रिकेट में 3000 गेंदें खेलने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। वहीं, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में 2 गेंद खेलते ही T20I क्रिकेट में 3000 गेंदें खेलने वाले तीसरे बल्लेबाज बने। आपको बता दें कि, इससे पहले सिर्फ पाकिस्तान टीम के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम की T20I क्रिकेट में 3000 गेंदें खेल सके थे। अब इस लिस्ट में रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम शामिल हो गया है।

रोहित-विराट ने खेले सबसे ज्यादा फाइनल

आपको बता दें कि, ये 8वां मौका है जब रोहित शर्मा और विराट कोहली किसी आईसीसी टूर्नामेंट का फाइनल खेल रहे हैं। बता दें कि, क्रिकेट के इतिहास में किसी भी खिलाड़ी ने इनसे ज्यादा आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल मैच नहीं खेला है। वहीं, भारत के धाकड़ बल्लेबाज रवींद्र जडेजा का ये 7वां आईसीसी टूर्नामेंट का फाइनल है।

ये हैं सबसे ज्यादा ICC टूर्नामेंट के फाइनल खेलने वाले खिलाड़ी

8 बार - रोहित शर्मा

8 बार - विराट कोहली

7 बार - युवराज सिंह

7 बार - रवींद्र जडेजा

6 बार - रिकी पोंटिंग

6 बार - महेला जयवर्धने

6 बार - कुमार संगकारा