H

उत्तर भारत में हो रही बर्फबारी ने बढ़ाई एमपी में ठिठुरन, ओलावृष्टि और कोहरे को लेकर IMD का अलर्ट

By: Sanjay Purohit | Created At: 04 February 2024 11:44 AM


उत्तर भारत में हो रही बर्फबारी का एमपी के मौसम में भी असर देखने को मिल रहा है। प्रदेश में चल रही शीत लहर के चलते एक बार फिर से ठिठुरन बढ़ गई है। वहीं, मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में ओलावृष्टि और कोहरे को लेकर अलर्ट जारी किया है।

banner
प्रदेश की न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट दिखाई दी जबकि अधिकतम तापमान स्थिर बना हुआ है। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान दतिया में 5.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।

यहां बारिश के आसार

मौसम विशेष विशेषज्ञों ने रविवार को प्रदेश के कुछ स्थानों में गरज चमक के साथ बारिश और बौछार पड़ने का पूर्वानुमान जारी किया है। भिंड और मुरैना जिले में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है, जबकि ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी, श्योपुर, टीकमगढ़, नीमच और निवाड़ी जिलों में कहीं-कहीं बौछार पड़ सकती हैं।

इन स्थानों के लिए जारी हुई चेतावनी

विशेषज्ञों ने भिंड, मुरैना और श्योपुर जिलों में ओलावृष्टि गरज चमक के साथ तेज हवा चलने की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा कुछ स्थानों में हल्का से मध्य कोहरा छाए रहने के कारण दृश्यता 200 से 800 मीटर के बीच रह सकती है। इन स्थानों में ग्वालियर, दतिया, भिंड, रीवा, मऊगंज, सतना, पन्ना, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले शामिल है।