H

एमपी के कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल ने की बजट की तारीफ, बोले- सरकार ने हर वर्ग का रखा ख्याल

By: Richa Gupta | Created At: 02 February 2024 12:47 PM


वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश किया। केंद्र सरकार के अंतरिम बजट पर मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

banner
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश किया। केंद्र सरकार के अंतरिम बजट पर मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि यह बजट देश के विकास और समृद्धि का प्रतीक है। बजट में हर वर्ग का ख्याल रखा गया है। हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए सरकार ने बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने के लिए बड़े फैसले लिए गए हैं।

कमजोर वर्ग को सक्षम बनाने की दिशा में कदम

मीडिया से बात करते हुए कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल ने बजट के ग्रामीण विकास से जुड़े प्रावधानों का जिक्र करते हुए कहा कि जरूरतमंदों के लिए 2 करोड़ पीएम आवास बनाने और 3 करोड़ लखपति दीदियां बनाने के लिए बजट में योजना बनाई गई है। इसका मतलब है कि महिलाओं और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को सक्षम बनाने की दिशा में कदम बढ़ाया गया है।

बजट की सराहना की

मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार में मंत्री प्रहलाद पटेल ने आगे कहा कि इसके पहले भी जो बजट आए थे, उसमें गरीब कल्याण के लिए योजनाएं बनाई गई थीं, जो सफल रही हैं। स्वास्थ्य के क्षेत्र में आयुष्मान योजना का विस्तार करते हुए आशा कार्यकर्ताओं और हेल्पर को भी इसमें शामिल करना शानदार कदम है। यानी सभी के सर्वांगीण विकास की दिशा में यह बजट बनाया गया है। कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल ने बजट की सराहना करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है।