H

नकुलनाथ के नामांकन से पहले कमलनाथ ने ट्वीट कर छिंदवाड़ा वासियों से नामांकन में शामिल होने की अपील

By: Richa Gupta | Created At: 26 March 2024 10:16 AM


छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ आज नामांकन दाखिल करेंगे। उनके नामांकन से पहले रैली निकाली जाएगी। इस दौरान नकुलनाथ के साथ कमलनाथ समेत कई नेता शामिल होंगे।

banner
लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर मध्य प्रदेश में चुनावी बिगुल बज चुका है। उम्मीदवारों के ऐलान के साथ नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया भी जारी है। इसी बीच छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ आज नामांकन दाखिल करेंगे। उनके नामांकन से पहले रैली निकाली जाएगी। इस दौरान नकुलनाथ के साथ कमलनाथ समेत कई नेता शामिल होंगे। नकुलनाथ सुबह 10.30 बजे नामांकन रैली और सभा करेंगे। वहीं इसको लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया।
कमलनाथ ने X पर पोस्ट कर लिखा, "आज छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। उनके साथ प्रदेशभर के कांग्रेस नेता और हजारों कार्यकर्ता भी शामिल होंगे। मैं और पूरा छिंदवाड़ा परिवार इस ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनेगा। आइये हम नामांकन की प्रक्रिया के साथ देश में एक नई राजनीति की शुरुआत करें।"

जबलपुर, मंडला में आज ही नामांकन जमा करेंगे प्रत्याशी

वहीं कांग्रेस की तरफ से जबलपुर में प्रत्याशी दिनेश यादव, मंडला में ओमकार सिंह मरकाम और बालाघाट में सम्राट सारस्वत भी आज ही नामांकन जमा करेंगे। बता दें कि बालाघाट और जबलपुर में कांग्रेस ने शनिवार को प्रत्याशियों का ऐलान किया था। इसके अलावा बीजेपी की तरफ से जबलपुर में प्रत्याशी आशीष दुबे और छिंदवाड़ा में विवेक बंटी साहू का नामांकन जमा होना फिलहाल बाकि है। बताया जा रहा है कि 27 तारीख को यह दोनों प्रत्याशी भी अपना नामांकन जमा कर देंगे।

नामांकन जमा करने के लिए केवल 2 दिन बचे

पहले चरण की 6 लोकसभा सीटों पर होने वाले चुनाव में नामांकन जमा करने के लिए केवल 2 दिन बचे हैं। अब तक सीधी में बीजेपी प्रत्याशी डॉ. राजेश मिश्रा, मंडला में बीजेपी प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते, शहडोल में बीजेपी प्रत्याशी हिमाद्री सिंह ने अपना नामांकन जमा किया है। प्रदेश में पहले चरण के लिए नामांकन 20 मार्च से शुरू हुए थे। अब तक 6 लोकसभा सीटों पर 16 प्रत्याशियों ने नामांकन फॉर्म भरे हैं।