H

Weather Update Today: उमस भरी गर्मी से दिल्लीवालों को मिलेगी राहत, दिल्ली-यूपी समेत बिहार में बदलेगा मौसम

By: payal trivedi | Created At: 27 June 2024 02:44 AM


देश के कई राज्यों में मानसून दस्तक दे चुका है। भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल था। IMD के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, केरल, कर्नाटक,कोंकण, गोवा और गुजरात, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश संभव है।

bannerAds Img
New Delhi: देश के कई राज्यों में मानसून दस्तक दे चुका है। भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल था। IMD के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, केरल, कर्नाटक,कोंकण, गोवा और गुजरात, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश संभव है। साथ ही आज दिल्ली एनसीआर में सुबह से ही मॉनसूनी हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज तेज बारिश हो सकती है। अगले कुछ घंटों में गुरुग्राम पालम, द्वारिका, दक्षिणी दिल्ली और फरीदाबाद के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जताई जा रही है।

IMD ने देश के कई हिस्सों में जताया बारिश का अनुमान

राष्ट्रीय राजधानी में आज सुबह से ही काले बादल छाए हुए हैं इससे दिल्ली वालों को गर्मी से राहत मिली है।इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने देश के कई हिस्सों में बारिश का अनुमान लगया है।आने वाले कुछ दिनों में दिल्ली समेत पूरे उतर भारत में बारिश हो सकती है। आइए जानते हैं अन्य राज्यों में गर्मी और बारिश को लेकर मौसम विभाग ने क्या अनुमान जताया है।

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

वहीं यूपी की बात करें तो राजधानी लखनऊ में आज सुबह-सुबह बारिश का एंट्री होगी। बाकी जिलों में भी बादल छाने के साथ बरसात की संभावना है। पश्चिम उत्तर प्रदेश में 28 से 29 जून को भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही मॉनसून का असर हिमालयी राज्यों पर भी दिखाई देगा। यहां भी एक दो दिन में ये एक्टिव होगा