H

रक्षा बंधन पर महिलाओं को बड़ी सौगात, इस राज्य की सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

By: Ramakant Shukla | Created At: 26 August 2023 09:07 AM


रक्षा बंधन भाई बहनों का पवित्र त्योहार होता है। इस साल पूरे देशभर में 30 अगस्त को रक्षा बंधन का त्योहार मनाया जा रहा है। ऐसे में राजस्थान की गहलोत प्रदेश के महिलाएं-बालिकाएं के लिए बड़ा ऐलान किया है। सरकार ने महिलाओं को मुफ्त में बसों पर यात्रा करने की घोषणा किया है। इनकी मुफ्त यात्रा के लिए सरकार ने प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

bannerAds Img
रक्षा बंधन भाई बहनों का पवित्र त्योहार होता है। इस साल पूरे देशभर में 30 अगस्त को रक्षा बंधन का त्योहार मनाया जा रहा है। ऐसे में राजस्थान की गहलोत प्रदेश के महिलाएं-बालिकाएं के लिए बड़ा ऐलान किया है। सरकार ने महिलाओं को मुफ्त में बसों पर यात्रा करने की घोषणा किया है। इनकी मुफ्त यात्रा के लिए सरकार ने प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। जारी निर्देश के अनुसार, गहलोत सरकार ने महिलाओं एवं बालिकाओं को रक्षाबंधन के दिन 30 अगस्त को रोडवेज की सभी साधारण और एक्सप्रेस बसों में राजस्थान राज्य की सीमा में मुफ्त यात्रा करने की सुविधा मिलेगी।

महिलाओं को मिलेगी सुविधा

रक्षाबंधन के दिन राजस्थान में महिलाओं के लिए राजस्थान की रोडवेज बसों में सरकार मुफ्त यात्रा करवाएगी। इस सुविधा का लाभ राजस्थान की सीमा के अंदर राज्य की सभी महिलाएं उठा सकती हैं। राज्य के सीएम गहलोत ने मुफ्त यात्रा के लिए आए प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा दी है। 30 अगस्त को राज्य की सभी महिलाओं को इस यात्रा का फायदा मिल सकेगा।