H

प्रदेश के अनियमित संवर्ग कर्मचारी आज हड़ताल पर, इन मांगो को लेकर करेंगे हड़ताल

By: Richa Gupta | Created At: 09 September 2023 07:50 AM


मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज प्रदेश के अनियमित संवर्ग के कर्मचारी प्रदर्शन करने जा रहे हैं।

bannerAds Img
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज प्रदेश के अनियमित संवर्ग के कर्मचारी प्रदर्शन करने जा रहे हैं। सभी कर्मचारी राजधानी भोपाल के अंबेडकर मैदान और तुलसी नगर में प्रदर्शन कर रैली निकालेंगे। वहीं, नियमितीकरण सहित कई मांगों को लेकर प्रदर्शन करेंगे। राजधानी भोपाल के अंबेडकर मैदान में असंगठित कर्मचारी महाआंदोलन और महारैली करेंगे।

सीएम के नाम ज्ञापन सौंपेगे

12 सूत्रीय मांगों को लेकर सीएम के नाम ज्ञापन सौंपेगे। नियमितीकरण, सातवें वेतनमान का लाभ, अनुकंपा नियुक्ति, 10 लख रुपय ग्रेजुटी, मृत्यु होने पर 10 लाख रुपये का आर्थिक अनुदान, कलेक्टर दर का वेतन, पीएफ कटौती, बीमा, अवकाश, मेडिकल सुविधा को लेकर आंदोलन करेंगे।

सरकार मांगों को संज्ञान में नहीं ले रही

बता दें कि राज्य सरकार अनियमित संवर्ग के स्थायी कर्मियों, दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों, अंशकालीन कर्मचारियों, पीडीएस कर्मचारियों पंचायत चौकीदारों, वन सुरक्षा श्रमिकों की न्याय उचित मांगों की लंबे समय से अपेक्षा कर रही है। बार-बार गुहार लगाने के बाद भी राज्य सरकार मांगों को संज्ञान में नहीं ले रही है। वहीं, अनियमित कर्मचारियों की सरकार ने अभी तक महापंचायत नहीं बुलाई है जिस वजह से आज प्रदेश में अनियमित संवर्ग के कर्मचारी प्रदर्शन करने जा रहे हैं।

Read More: अक्षय कुमार अपने जन्मदिन के मौके पर पहुंचे महाकालेश्वर मंदिर, भस्म आरती में हुए शामिल