H

जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार 14 जुलाई से खुलने की संभावना

By: Sanjay Purohit | Created At: 11 July 2024 11:22 AM


राज्य के कानून मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन ने गुरुवार को कहा कि 12वीं सदी के श्री जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार 14 जुलाई को खुलने की संभावना है।

bannerAds Img
राज्य के कानून मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन ने गुरुवार को कहा कि 12वीं सदी के श्री जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार 14 जुलाई को खुलने की संभावना है। हरिचंदन ने संवाददाताओं से कहा कि मंदिर प्रबंध समिति ने मंदिर के रत्न भंडार को 14 जुलाई को खोलने के लिए ओडिशा उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति विश्वनाथ रथ की अध्यक्षता वाली उच्च स्तरीय समिति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

मंदिर प्रबंध समिति ने बुधवार को पुरी में बैठक की और उच्च स्तरीय समिति द्वारा सुझाए गए कुछ एसओपी में मामूली बदलाव करने के बाद न्यायमूर्ति रथ समिति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। प्रबंध समिति ने राज्य सरकार को प्रस्ताव पर अपनी मंजूरी भेजकर 14 जुलाई को रत्न भंडार खोलने के लिए आवश्यक आदेश जारी करने का अनुरोध किया था। कानून मंत्री ने कहा कि मंदिर प्रबंध समिति के प्रस्ताव की सरकार द्वारा गहन जांच की जाएगी और रत्न भंडार को संभवत: 14 जुलाई को खोला जाएगा जैसा कि उच्च स्तरीय समिति ने सुझाव दिया था और श्री जगन्नाथ मंदिर प्रबंध समिति ने मंजूरी दी थी।