H

उद्धव ठाकरे का दावा, बोले - 31 दिसंबर को शिंदे सरकार की हो जाएगी "विदाई"

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 01 November 2023 08:28 AM


सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को निर्देश दिया है कि, वह शिवसेना के प्रतिद्वंदी गुटों की तरफ से दाखिल याचिकाओं पर 31 दिसंबर या फिर उससे पहले फैसला करें

bannerAds Img
उद्धव ठाकरे ने शिंदे सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, 31 दिसंबर को सीएम शिंदे की सरकार की विदाई हो जाएगी। बता दें कि, ठाकरे के बयान से पहले सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को निर्देश दिया है कि, वह शिवसेना के प्रतिद्वंदी गुटों की तरफ से दाखिल याचिकाओं पर 31 दिसंबर या फिर उससे पहले फैसला करें।

शिदें सरकार 31 दिसंबर को गिर जाएगी

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने अपने विधायकों और विधान परिषद सदस्यों (MLC) को सुप्रीम कोर्ट के आदेश की प्रति विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को पढ़कर सुनाने के लिए भी कहा। ठाकरे ने आगे कहा कि, हम 31 दिसंबर को अयोग्य सरकार को अलविदा कहेंगे। शीर्ष अदालत ने स्पष्ट किया है कि, संविधान की 10वीं अनुसूची की पवित्रता बनाए रखी जानी चाहिए।

2022 में उद्धव ने दिया था सीएम पद से इस्तीफा

आपको बता दें कि, उद्धव ठाकरे ने 29 जून 2022 को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। उद्धव ठाकरे ने जिस दिन इस्तीफा दिया था, उसके अगले दिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर विधानसभा सदन में फ्लोर टेस्ट होने वाला था, लेकिन उद्धव ने फेसबुक पर लाइव आकर इस्तीफे का ऐलान कर दिया था। ठाकरे ने कहा था कि, उन्हें फ्लोर टेस्ट से कोई मतलब नहीं है, किसके पास कितना संख्याबल है, इससे फर्क नहीं पड़ता है।