H

MP News: कांग्रेस कार्यालय से सभी प्रत्याशियों को पत्र जारी, 28 नवंबर को भोपाल में दी जाएगी ट्रेनिंग

By: TISHA GUPTA | Created At: 21 November 2023 07:33 AM


मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अपने प्रत्याशियों और उनके चुनावी एजेंट को 28 नवंबर को भोपाल तलब किया है। यहां पर मतगणना के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों को लेकर प्रशिक्षण दिया जाएगा।

bannerAds Img
मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अपने प्रत्याशियों और उनके चुनावी एजेंट को 28 नवंबर को भोपाल तलब किया है। यहां पर मतगणना के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों को लेकर प्रशिक्षण दिया जाएगा। यह प्रशिक्षण दो चरणों में होगा। मध्य प्रदेश के सभी कांग्रेस प्रत्याशियों को पत्र भेज दिया गया है। इस बार मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के साथ-साथ कांग्रेस भी मतगणना को लेकर काफी सतर्कता बरत रही है।

प्रत्याशियों के साथ दो एजेंटों को मिलेगा प्रशिक्षण

मतगणना के पहले कांग्रेस कमेटी ने प्रत्याशियों के साथ-साथ दो अनुभवी चुनावी एजेंटों को प्रशिक्षण देने की कार्य योजना तैयार की है। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव मकसूद अली ने बताया कि 28 नवंबर को भोपाल में प्रशिक्षण दिया जाएगा। कांग्रेस प्रत्याशी माया त्रिवेदी के मुताबिक, उन्हें प्रदेश कांग्रेस कमेटी का पत्र प्राप्त हुआ है। जिसमें उल्लेख किया गया है कि दो चरणों में प्रशिक्षण दिया जाएगा। इनमें पहला चरण सुबह 11 बजे से दोपहर 1:30 तक रहेगा। जबकि दूसरे चरण में 2:30 बजे से पांच बजे तक प्रशिक्षण दिया जाएगा।

कांग्रेस कमेटी में किया गया ये उल्लेख

प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा पत्र में स्पष्ट उल्लेख किया गया है कि जो एजेंट विधिक संबंधी कार्रवाई में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा सकते हैं, ऐसे एजेंटों को प्रत्याशी अपने साथ लेकर भोपाल पहुंचे। मतगणना के दौरान कई बार विवाद की स्थिति भी निर्मित हो जाती है। ऐसी स्थिति में प्रत्याशियों और उनके एजेंट को क्या करना चाहिए? इस संबंध में भी प्रशिक्षण के दौरान जानकारी दी जाएगी। यह भी बताया जाएगा कि प्रत्याशी और उनके प्रशिक्षण लेने वाले एजेंट अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र के एजेंट को भी मतगणना के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों को लेकर जानकारी देंगे।

Read More: आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में हुई जबरदस्त वोटिंग से सियासतदारों की नींद उड़ी, BJP-कांग्रेस ने किया ये दावा