H

'मोदी सरकार के दौरान भारत बनाने वालों को झेलना पड़ रहा भयंकर कष्ट', राहुल गांधी का BJP पर हमला

By: Sanjay Purohit | Created At: 06 July 2024 10:25 AM


लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को आरोप लगाया कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के दौरान मजदूरों और उनके परिवारों का भविष्य खतरे में है।

bannerAds Img
लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को आरोप लगाया कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के दौरान मजदूरों और उनके परिवारों का भविष्य खतरे में है। उन्होंने यह भी कहा कि मेहनतकश मजदूरों को अधिकार, सुरक्षा और सम्मान दिलाना उनका संकल्प है। पिछले दिनों राहुल ने दिल्ली के गुरु तेग बहादुर नगर में कई दिहाड़ी मजदूरों से मुलाकात की थी। उन्होंने इसका वीडियो शनिवार को ‘एक्स' पर साझा किया।

भारत बनाने वालों' को भयंकर कष्ट झेलना पड़ रहा

उन्होंने कहा, "नरेन्द्र मोदी नीत सरकार के दौरान ‘भारत बनाने वालों' को भयंकर कष्ट झेलना पड़ रहा है। मज़दूर एक दिन की कमाई से चार दिन घर चलाने को मजबूर हैं। बचत के नाम पर एक पाई नहीं और ब्याज भरने की चिंता में वह पेट काट कर अपना जीवन गुजार रहे हैं।" कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के मुताबिक, जीटीबी नगर में रेहड़ी-पटरी वालों और दिहाड़ी मजदूरों से मिलकर उन्हें उनके जीवन संघर्ष को क़रीब से जानने का मौका मिला।

जो भारत का भविष्य बना रहे, उनके परिवार का भविष्य खतरे में

राहुल ने आरोप लगाया कि जो ‘भविष्य का भारत' बना रहे हैं, ‘‘उनके अपने परिवार का भविष्य खतरे में है।" उन्होंने कहा, "भारत के मेहनतकश श्रमिकों को उनका पूरा हक़, सुरक्षा और सम्मान दिला कर रहूंगा - यह संकल्प है।" इस वीडियो में देखा जा सकता है कि इन श्रमिकों ने राहुल गांधी को अपनी समस्याओं, खासकर काम नहीं मिलने और परिवार चलाने में आ रही मुश्किलों से उन्हें अवगत कराया।